Create

एलिस्टेयर कुक ने रोहित शर्मा की तुलना वीरेंदर सहवाग से की

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI
Nitesh

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक ने भारत के दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की तुलना वीरेंदर सहवाग से की है। कुक के मुताबिक रोहित शर्मा का रवैया भी बल्लेबाजी करते वक्त सहवाग के जैसा ही रहता है। हालांकि कुक ने ये भी कहा कि सहवाग, रोहित शर्मा से ज्यादा बड़े खिलाड़ी थे।

बीबीसी के टेस्ट मैच स्पेशल पोडकास्ट में एलिस्टेयर कुक ने रोहित शर्मा के 161 रनों की पारी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "रोहित शर्मा मेरे से ज्यादा अटैकिंग हैं। वो थोड़े बहुत सहवाग की तरह नहीं थे क्योंकि सहवाग शायद सबसे ज्यादा अटैकिंग और सफल ओपनिंग बल्लेबाज थे। रोहित शर्मा और ज्यादा आक्रामक बैटिंग करते हैं लेकिन वो काफी अच्छी तरह से कंट्रोल भी करते हैं। इस पारी में जब वो चाहते थे तभी अटैक किया। सबकुछ कंट्रोल में रहा।"

एलिस्टेयर कुक ने आगे कहा "रोहित शर्मा टेस्ट मैचों में लंबा खेलेंगे। भारत उन्हें टीम में रखना पसंद करती है और वो टीम में अपने ऑल-राउंड पैकेज के लिए हैं। जिस तरह से वो रन बनाते हैं उससे काफी मदद मिलती है।"

रोहित शर्मा ने भी अपनी पारी को लेकर दी प्रतिक्रिया

इससे पहले रोहित शर्मा ने भी अपनी पारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा कि वो चेन्नई की टर्निंग ट्रैक के लिए पहले से ही तैयार थे जिसकी वजह से उन्हें रन बनाने में मदद मिली।रोहित शर्मा ने ये भी बताया कि किस तरह उन्होंने एक खास ट्रेनिंग की थी, जिसकी वजह से दूसरे टेस्ट मुकाबले के लिए उनकी तैयारी काफी अच्छी हो गई थी।

रोहित शर्मा ने चेन्नई टेस्ट मैच की पहली पारी में 161 रनों की जबरदस्त पारी खेली। इसकी वजह से भारतीय टीम एक अच्छा स्कोर बनाने में कामयाब रही।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...