Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

एलिस्टेयर कुक के संन्यास के बाद ट्विटर पर क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

FEATURED WRITER
03 Sep 2018, 21:29 IST

इंग्लैंड के महानतम बल्लेबाजों में से एक एलिस्टेयर कुक ने 12 साल के शानदार करियर के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा। भारत के खिलाफ ओवल में होने वाला पांचवां टेस्ट कुक के करियर का आखिरी मैच होगा। 33 वर्षीय कुक ने अपने टेस्ट करियर में अभी तक 160 टेस्ट मैचों में 32 शतक और 56 अर्धशतक की मदद से 12254 रन बनाये और इंग्लैंड के लिए उनसे ज्यादा मैच किसी ने नहीं खेले। साथ ही इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड भी कुक के नाम ही दर्ज़ है।

160 टेस्ट के अलावा कुक ने इंग्लैंड के लिए 92 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में 5 शतक और 19 अर्धशतकों की मदद से 3204 और चार टी20 अंतरराष्ट्रीय में 61 रन बनाये।

एलिस्टेयर कुक के संन्यास की घोषणा के बाद क्रिकेट जगत ने ट्विटर पर उनको लेकर काफी प्रतिक्रियाएं दी हैं। आइये देखते हैं किसने क्या कहा:

 




(हमारे लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले एलिस्टेयर कुक ने क्रिकेट को अलविदा कहा)

 



 



(ओवल टेस्ट कुक का लगातार 159वां टेस्ट होगा और इस रिकॉर्ड का टूटना लगभग नामुमकिन है)

 



 



(बहुत ही शानदार रिकॉर्ड, लेकिन उससे भी ज्यादा बल्लेबाजी के वक़्त उनकी मानसिक ताकत शानदार थी)

 



(जब नागपुर में कुक ने डेब्यू किया था, तभी लग गया था कि यह एक विशेष बल्लेबाज हैं और इंग्लिश क्रिकेट में बहुत बड़ा योगदान देंगे, मैं कुक को उनके शानदार करियर के लिए मुबारकबाद देता हूँ - वीवीएस लक्ष्मण)

 



 



(इंग्लैंड क्रिकेट का शर्ट कुक से ज्यादा किसी ने नहीं पहना, किसी ने अपने क्षमता का ऐसा उपयोग नहीं किया, किसी के पास ऐसी मानसिक ताकत नहीं थी, साथ ही वह काफी शानदार क्रिकेटर थे, जिनका व्यवहार हमेशा अच्छा रहा, सभी यादगार लम्हों के लिए धायनवाद कुक - माइकल वॉन)

 



(एलिस्टेयर कुक - इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट, सबसे ज्यादा रन, कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा मैच, सबसे ज्यादा शतक)

 
Advertisement



(क्या शानदार करियर रहा एलिस्टेयर कुक का, इंग्लैंड के महानतम बल्लेबाजों में एक, कुक शान के साथ क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं)

 



(कुक ने सिर्फ एक टेस्ट विकेट लिया और उनके शिकार थे - इशांत शर्मा)

 



(एलिस्टेयर कुक इंग्लैंड क्रिकेट के सबसे शानदार बल्लेबाजों में से एक, मैदान पर और मैदान के बाहर उनका व्यवहार हमेशा बेहतरीन रहा, बहुत बढ़िया खेले आप एलिस्टेयर और संन्यास के बाद दूसरी पारी के लिए शुभकामनाएं)

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...