Create
Notifications

एलिस्टेयर कुक ने लगाया अपने करियर का 73वां फर्स्ट क्लास शतक, जबरदस्त फॉर्म में हैं इस सीजन

कुक ने लगाया अपना 73वां फर्स्ट-क्लास शतक
कुक ने लगाया अपना 73वां फर्स्ट-क्लास शतक
reaction-emoji
Neeraj

2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद भी इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक (Alastair Cook) काउंटी क्रिकेट में लगातार खेल रहे हैं। काउंटी डिवीजन वन में एसेक्स के लिए इस सीजन कुक का प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने अपनी टीम के लिए इस सीजन का चौथा शतक लगाया है। एसेक्स ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि कुक ने 80 प्रतिशत अर्धशतक को शतक में तब्दील किया है। टीम ने उन्हें 'मैन मशीन' का दर्जा भी दिया है।

Alastair Cook in 2022:4⃣ 100s1⃣ 508⃣0⃣% conversion rate 🔥Man 🔁 machine https://t.co/YTcDo3jxml

कुक ने इस सीजन आठ मैचों में 50 से अधिक की औसत के साथ 658 रन बनाए हैं और सीजन के सातवें सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वह सीजन के संयुक्त रूप से सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। 145 कुक का सर्वोच्च स्कोर रहा है।

इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं कुक

37 साल के कुक ने काफी जल्दी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, लेकिन इसके बावजूद वह इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। कुक ने 161 टेस्ट की 291 पारियों में 45.35 की औसत के साथ 12472 रन बनाए हैं। कुक ने टेस्ट क्रिकेट में 33 शतक और 57 अर्धशतक लगाए हैं। टेस्ट में कुक का सर्वोच्च स्कोर 294 रहा है। टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रनों के मामले में कुक पांचवें स्थान पर हैं।

कुक अपने करियर में 332 फर्स्ट-क्लास मुकाबले खेल चुके हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 25 हजार से अधिक रन निकले हैं। फर्स्ट-क्लास क्रिकेट में वह अब तक 73 शतक लगा चुके हैं। उन्होंने फर्स्ट-क्लास क्रिकेट में 118 अर्धशतक भी लगाए हैं। फिलहाल वह जिस तरीके से खेल रहे हैं उसे देखकर लगता है कि वह आने वाले कई सालों तक ऐसे ही खेलते रहेंगे और लगातार रन बनाना जारी रखेंगे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...