दीप्ति शर्मा के रन आउट पर सवाल उठाने को लेकर इंग्लैंड के ही खिलाड़ी ने लगा दी सैम बिलिंग्स की क्लास

Nitesh
England Women v India Women - 3rd Royal London ODI
England Women v India Women - 3rd Royal London ODI

दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) के रन आउट की चर्चा इस वक्त काफी हो रही है। दीप्ति ने जो रन आउट किया वो नियमों के दायरे में रहकर किया लेकिन इसके बावजूद इंग्लैंड के कई क्रिकेटर खेल भावना के खिलाफ बता रहे हैं। वहीं इंग्लैंड के ही सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स (Alex Hales) ने अपने देश के क्रिकेटर्स को लताड़ लगाई है। उन्होंने कहा है कि किसी भी बल्लेबाज को क्रीज में ही रहना चाहिए।

सैम बिलिंग्स ने इस रन आउट के बाद एक ट्वीट किया और कहा कि कोई भी ऐसा शख्स नहीं होगा जिसने क्रिकेट खेला हो और वो ये कहे कि यह रन आउट सही है। सैम बिलिंग्स ने कहा कि ये नियमों के तहत है लेकिन खेल भावना के खिलाफ है। मेरे हिसाब से नियम ये होना चाहिए कि पहले बल्लेबाज को वॉर्निंग दी जाए या फिर पेनल्टी रन लगाया जाए।

बल्लेबाज को अपने क्रीज में ही रहना चाहिए - एलेक्स हेल्स

इसके बाद एलेक्स हेल्स ने सैम बिलिंग्स को करारा जवाब दिया। उन्होंने लिखा 'जब तक गेंदबाज के हाथ से गेंद छूट ना जाए तब तक बल्लेबाज को क्रीज में रहने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।'

आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम एक समय टार्गेट का पीछा करते हुए 153 रन बना चुकी थी। ऐसा लगा कि आखिरी जोड़ी इंग्लैंड को मैच जिता देगी। हालांकि इसी बीच दीप्ति शर्मा ने अपने दिमाग का प्रयोग करते हुए नॉन स्ट्राइकर छोर पर शार्लोट डीन को रन आउट कर दिया। दीप्ति शर्मा के गेंद फेंकने से पहले ही शार्लोट अपने क्रीज से काफी बाहर निकल गईं और दीप्ति शर्मा ने तुरंत उन्हें आउट कर दिया। ये आउट उसी तरह था जैसे अश्विन ने जोस बटलर को किया था।

दीप्ति शर्मा के इस रन आउट के बाद इंग्लैंड के कई क्रिकेटर काफी नाराज हो गए। स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन और सैम बिलिंग्स जैसे खिलाड़ियों ने इस रन आउट पर काफी सवाल उठाए।

Quick Links

Edited by Nitesh