Create
Notifications

टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर के बचे हुए मैचों से बाहर हुआ USA का अहम खिलाड़ी

Trinbago Knight Riders v Guyana Amazon Warriors - 2019 Hero Caribbean Premier League (CPL)
Trinbago Knight Riders v Guyana Amazon Warriors - 2019 Hero Caribbean Premier League (CPL)
Neeraj

जिम्बाब्वे में टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर खेल रही अमेरिका की टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। टीम के स्टार तेज गेंदबाज अली खान (Ali Khan) टूर्नामेंट के बचे हुए मैचों से बाहर हो गए हैं। हाल ही में जर्सी के खिलाफ खेलते हुए अली के हाथ में चोट लगी थी और इसके कारण ही वह टूर्नामेंट के बचे हुए मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। अली के कलाई में फ्रैक्चर हुआ है और अब उन्हें कुछ समय मैदान से बाहर बैठना होगा।

जर्सी के खिलाफ अपनी गेंदबाजी पर गेंद को रोकने की कोशिश करते हुए उन्हें चोट लगी थी। उन्होंने गेंद को रोकने की भरपूर कोशिश की थी, लेकिन गेंद उनके हाथ से लगकर छिटक गई थी। इसके बाद फिजियोथैरेपिस्ट ने मैदान में आकर उनका इलाज किया था। हालांकि, इसके बावजूद वह गेंदबाजी करने में संघर्ष कर रहे थे और फिर उन्हें मैदान से बाहर भेज दिया गया था। टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर में अब तक अमेरिका का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है और उन्होंने अपने दोनों मैच जीते हैं। अच्छे रन रेट के कारण अमेरिका ग्रुप ए में पहले स्थान पर है।

पाकिस्तानी मूल के हैं अली खान

31 साल के अली खान का जन्म पाकिस्तान में हुआ था और जब वह 19 साल के थे तो अपने परिवार के साथ अमेरिका में जाकर बस गए थे। इसके बाद से उन्होंने अमेरिका में ही क्रिकेट खेलना शुरू किया था और अब अमेरिका की टीम के मुख्य खिलाड़ी बन चुके हैं। टी20 क्रिकेट में अली का अच्छा रिकॉर्ड रहा है। वह कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेल चुके हैं।

इसके अलावा इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में भी उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने चोटिल खिलाड़ी के विकल्प के तौर पर साइन किया था। उन्होंने टीम के साथ कुछ समय बिताया था, लेकिन चोटिल होने के कारण आईपीएल का कोई भी मैच नहीं खेल पाए थे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...