वेस्टइंडीज दौरे पर इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, धाकड़ खिलाड़ी चोट के कारण बाहर 

एलिस कैप्सी को पहली बार वनडे में ओपनिंग का मौका मिला था
एलिस कैप्सी को पहली बार वनडे में ओपनिंग का मौका मिला था

वेस्टइंडीज दौरे (WI-W vs ENG-W) पर एक वनडे के बाद ही इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है। टीम की 18 वर्षीय युवा ओपनर एलिस कैप्सी चोट के कारण दौरे के शेष मैचों से बाहर हो गई हैं। कैप्सी को 4 दिसंबर को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे के दौरान फील्डिंग के वक़्त चोट लग गई थी और इसी वजह से अब वह आगामी मैचों से बाहर हो गई हैं।

कल खेले गए मुकाबले में दाएं हाथ की बल्लेबाज को प्रमोट करते हुए ओपन करने का मौका मिला था। हालाँकि, वह बहुत बड़ी पारी नहीं खेल पाईं और 13 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 17 रन बनाकर आउट हो गईं। एलिस कैप्सी यूके से स्वदेश लौटने के लिए तैयार हैं और अब फरवरी में दक्षिण अफ्रीका में टी20 वर्ल्ड कप सहित इंग्लैंड के समर सीजन के दौरान भी खेलने पर संदेह है।

ईसीबी ने कैप्सी को लेकर एक बयान जारी करते हुए कहा,

एलिस कैप्सी को वेस्टइंडीज महिला के खिलाफ पहले वनडे के दौरान मैदान पर चोट लग गई थी। आगे की जांच के बाद, उनकी बायीं कॉलर बोन टूटने का पता चला और वह बाकी के दौरे के लिए अनुपलब्ध रहेगी। कैप्सी अब स्वदेश ब्रिटेन लौटेंगी।

कैप्सी को नवंबर में अपना पहला ईसीबी केंद्रीय अनुबंध दिया गया था, और वह हाल ही में महिला बिग बैश में मेलबर्न स्टार्स के साथ खेलकर लौटीं थी।

पहले वनडे में इंग्लैंड की बड़ी जीत

सीरीज के पहले वनडे मुकाबले में मेहमान इंग्लैंड ने मेजबान वेस्टइंडीज को पूरी तरह से धराशाई करते हुए 142 रनों के अंतर से बड़ी जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए नताली सीवर के 90 और डेनियल वायट के 68 रनों की बदौलत इंग्लैंड ने 50 ओवर में 307/7 का बड़ा स्कोर बनाया, जवाब में वेस्टइंडीज की पूरी टीम 40.3 ओवर में महज 165 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। मेजबान टीम की तरफ से केवल चार ही बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक पहुँचने में सफल हो पाईं। इंग्लैंड के लिए चार्ली डीन ने घातक गेंदबाजी की और नौ ओवर की गेंदबाजी में 35 रन देकर चार विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now