COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WIvBAN: दूसरे टेस्ट के लिए चोटिल केमार रोच की जगह अलजारी जोसेफ को वेस्टइंडीज टीम में शामिल किया गया

SENIOR ANALYST
28   //    11 Jul 2018, 17:53 IST

12 जुलाई से बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज ने अलजारी जोसेफ को चोटिल केमार रोच की जगह शामिल किया है। रोच को एंटिगा में खेले गए पहले टेस्ट के दौरान चोट लगी थी, जहां उन्होंने पहली पारी में शानदार गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश टीम को 43 पर ऑलआउट करने में अहम भूमिका निभाई थी। रोच ने अपने पहले स्पैल में 5 ओवर में 8 रन देकर 5 विकेट हासिल किए थे। हालांकि उसके बाद उन्होंने मैच में गेंदबाजी नहीं की।

रोच के चोटिल होने का फायदा अलजारी जोसेफ को हुआ, जोकि 7 महीने बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। जोसेफ भी चोट के कारण ही टीम से बाहर थे। वो पिछले साल दिसंबर में न्यूजीलैंड में चोटिल हुए थे। जोसेफ ने बांग्लादेश के खिलाफ हुए अभ्यास मैच में वापसी करते हुए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के लिए खेलते हुए शानदार गेंदबाजी की और 53 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। उन्होंने लिटन दास, मोमिनुल हक, नजमुल हौसेन और शाकिब अल हसन को आउट किया था।

अलजारी जोसेफ ने वेस्टइंडज के लिए 6 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने 38.87 की औसत से 15 विकेट लिए हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट वेस्टइंडीज के लिए पिछले साल अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में खेला था।

इसके अलावा वेस्टइंडीज टीम में और कोई बदलाव नहीं हुआ है। वेस्टइंडीज की टीम इस समय 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 आगे हैं। एंटिगा में खेले पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को एक पारी और 219 रनों से हराया था। दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश की टीम जहां सीरीज को बराबर करने की कोशिश करेगी, दूसरी तरफ वेस्टइंडीज टीम की नजर इस सीरीज को जीतने पर होगी।

हालांकि देखना दिलचस्प होगा कि दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज टीम रोच के जगह अंतिम एकादश में कीमो पॉल को शामिल करती है या फिर अलजारी जोसेफ को खेलना का मौका मिलता है।

वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार है:

जेसन होल्डर (कप्तान), देवेंद्र बिशू, क्रेग ब्रेथवेट, रोस्टन चेज, मिगुअल कमिंस, शेन डाउरिच (विकेटकीपर), शैनन गैब्रियल, शिमरोन हिटमेयर, शाई होप, कीमो पॉल, किरोन पोवेल, अलजारी जोसेफ और डेवोन स्मिथ।

Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...