Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया में जीत का क्रेडिट खिलाड़ियों को ही जाता है- राहुल द्रविड़ 

राहुल द्रविड़
राहुल द्रविड़
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 25 Jan 2021
न्यूज़

भारतीय टीम (Indian Team) के पूर्व दिग्गज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने ऑस्ट्रेलिया में भारत की ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज़ जीत पर प्रतिक्रिया व्यक्त की जिसमें उन्होंने शुभमन गिल, मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ियों की प्रशंसा की जो प्रथम श्रेणी स्तर के बाद ऑस्ट्रेलिया में गए थे। ऑस्ट्रेलिया में जीत दर्ज करने वाली टीम के बारे में राहुल द्रविड़ ने कहा कि लड़कों ने काफी शानदार काम किया।

नए खिलाड़ियों को तराशने के लिए राहुल द्रविड़ की हर तरफ तारीफ हो रही है लेकिन द्रविड़ ने इसे अपनी सफलता नहीं मानते हुए युवा खिलाड़ियों को ही इसका श्रेय दिया है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने हँसते हुए खुद क्रेडिट लेने से इनकार किया और कहा कि अनावश्यक क्रेडिट है, पूरी तारीफ युवा खिलाड़ियों की होनी चाहिए। द्रविड़ ने बेहतरीन खेल के लिए खिलाड़ियों को ही श्रेय दिया।

राहुल द्रविड़ ने दी थी खिलाड़ियों को कोचिंग

अंडर 19 और भारत ए के खिलाड़ियों को राहुल द्रविड़ ने कोचिंग दी थी और अभी भारतीय टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया में खेलने वाले कुछ खिलाड़ी भी द्रविड़ की कोचिंग में खेले हैं। मोहम्मद सिराज, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, ऋषभ पन्त आदि खिलाड़ियों के लिए द्रविड़ ने बतौर कोच मेहनत की थी और वह अब नजर आ रही है।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया में युवा भारतीय खिलाड़ियों के धाकड़ प्रदर्शन के बाद क्रिकेट पंडितों ने इसका श्रेय राहुल द्रविड़ को दिया। युवाओं को तराशने का काम द्रविड़ ने किया था और प्रदर्शन के बाद द्रविड़ का नाम भी उनके साथ लिया गया था। राहुल द्रविड़ फ़िलहाल बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हेड हैं।

राहुल द्रविड़
राहुल द्रविड़

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए दीवार की भूमिका निभाने वाले राहुल द्रविड़ अब चोटिल खिलाड़ियों के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिकवरी के लिए बेहतर प्रयास करते हैं। खिलाड़ी को पूरी तरह से फिट कर वापस भेजने का काम राहुल द्रविड़ करते हैं और वह पूरी नजर बनाकर रखते हैं कि खिलाड़ी को रिकवरी के दौरान किन समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

Published 25 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now