Create

क्रिकेट इतिहास में देखा गया एक अनोखा मैच, एक टीम के सभी बल्लेबाज बिना खाता खोले आउट

Ankit
Enter caption

क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है, इसमें कुछ भी निश्चित नहीं है। यूँ तो खेल में कई करिश्मे देखने को मिलते हों मगर केरल में आयोजित महिलाओं के मैच में एक ऐसा कारनामा हुआ जो क्रिकेट इतिहास में आज से पहले कभी नहीं हुआ था। अंडर-19 महिलाओं के एक मैच में टीम की सभी दस बल्लेबाज बिना खाता खोले शून्य पर आउट हो गईं।

केरल राज्य के इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट मैच में कासरगोड और वायनाड के बीच एक मैच आयोजित हुआ। इसमें कासरगोड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की सभी दस खिलाड़ी बिना खाता खोले ही आउट हो गईं। इससे भी विचित्र बात यह रही कि सभी खिलाड़ी बोल्ड हुईं। सभी खिलाड़ियों के शून्य पर आउट होने के बावजूद टीम का स्कोर 4 रन रहा। टीम के खाते में यह चार रन विपक्षी गेंदबाजो ने अतिरिक्त रनों के रूप में दिये। लक्ष्य के जवाब में वायनाड की टीम ने यह मैच 10 विकेट से अपने नाम किया। वायनाड के सलामी बल्लेबाजों ने पहले ही ओवर में लक्ष्य हासिल किया।

इससे पहले कासरगोड की कप्तान एस अक्षता ने टॉस जीता और बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की ओर से पारी की शुरुवात करने के. विक्षिता और एस. चैत्रा आये। दोनों सलामी बल्लेबाज शुरुआती दो ओवरों तक संघर्ष करने में सफल रहे। विकेटों के झड़ने का सिलसिला तीसरे ओवर से शुरू हुआ। वायनाड की कप्तान नित्या लूर्ध तीसरे ओवर में खुद गेंदबाजी के लिये आयीं और उन्होंने अपने पहले ओवर में तीन बल्लेबाजों को बोल्ड कर दिया। इसके बाद टीम के सभी बल्लेबाज बिना खाता खोले ही बोल्ड हो गए। कासरगोड के पक्ष में एक बात अच्छी रही कि विपक्षी गेंदबाजो ने चार अतिरिक्त रन दे दिये, नहीं तो टीम शून्य पर ही सिमट जाती।

कासरगोड के द्वारा बनाया गया यह अनचाहा रिकॉर्ड निश्चित ही क्रिकेट इतिहास का सबसे विचित्र रिकॉर्ड होगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment