ये काफी शर्मिंदगी वाली बात है...मोहम्मद शमी के साउथ अफ्रीका टेस्ट में नहीं खेल पाने को लेकर दिग्गज का बयान

Australia v India - ICC World Test Championship Final 2023: Day One
Australia v India - ICC World Test Championship Final 2023: Day One

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) बाहर हो गए थे। उन्हें इंजरी की वजह से इस सीरीज से बाहर होना पड़ा था। इसको लेकर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि मोहम्मद शमी का बाहर होना काफी शर्मनाक है।

बीसीसीआई ने जब 30 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वाड का ऐलान किया था तो मोहम्मद शमी के चयन को फिटनेस पर निर्भर बताया था। शमी को टखने में दर्द की समस्या थी। अगर वो इससे ठीक हो जाते तो इस सीरीज में खेलते लेकिन वो तय समय पर अपनी इंजरी से नहीं निकल पाए और इसी वजह से उन्हें दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर होना पड़ा। वर्ल्ड कप में जिस तरह की फॉर्म में शमी थे, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि उनका टीम से बाहर होना भारत के लिए एक बड़ा झटका है।

मैं मोहम्मद शमी का बहुत बड़ा फैन हूं - एलन डोनाल्ड

एलन डोनाल्ड के मुताबिक वो मोहम्मद शमी के काफी बड़े फैन हैं और उनसे बेहतर रिलीज किसी और का नहीं है। रेव स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान डोनाल्ड ने कहा,

भारतीय टीम ने पिछले पांच-छह साल में बेहतरीन अटैक तैयार किया है लेकिन शमी का बाहर होना काफी शर्मनाक है। मैं उनका बहुत बड़ा फैन हूं। मुझे नहीं लगता है कि इस वक्त दुनिया में कोई भी ऐसा दूसरा गेंदबाज है जिसका रिलीज प्वॉइंट शमी से बेहतर हो। उनकी कमी साउथ अफ्रीका सीरीज में काफी खलेगी।

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बवुमा ने भी मोहम्मद शमी के बाहर होने को लेकर प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि मोहम्मद शमी काफी जबरदस्त गेंदबाज हैं लेकिन उनके बाहर होने का मतलब ये नहीं है कि भारत के पास अच्छे तेज गेंदबाजों की कमी है। टीम इंडिया के पास ऐसे पेसर मौजूद हैं जो साउथ अफ्रीका पर दबाव डाल सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता