ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने भारत को दूसरे T20I में हराने के बाद दिया बड़ा बयान, प्रमुख खिलाड़ी की जमकर की तारीफ 

India v Australia - Women
एलिसा हीली ने उम्‍मीद जताई कि भारत को टी20 इंटरनेशनल सीरीज में मात देंगी

ऑस्‍ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम (Australia Women Cricket Team) ने पहले टी20 इंटरनेशनल में मिली 9 विकेट की करारी शिकस्‍त झेलने के बाद रविवार को दमदार वापसी की और भारत (India Women Cricket Team) को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 6 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से हरा दिया।

मुंबई के डीवाई पाटिल स्‍टेड‍ियम में खेले गए मुकाबले में भारतीय महिलाओं ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 130 रन बनाए। जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया ने 19 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। इसी के साथ ऑस्‍ट्रेलिया ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी की।

ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान एलिसा हीली ने मैच के बाद कहा, 'हम संभवत: अपने आप को इतना नहीं झोंक पाए थे, जितना चाहते थे, लेकिन दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच जीतकर खुश हैं। उल्‍लेखनीय है कि आंकड़े कहते हैं यहां का औसतन स्‍कोर 145-150 रन था। अगर हमने उन्‍हें 140 रन से कम स्‍कोर पर रोका तो मैच बन सकता है। हम खुश हैं कि ऐसा करने में सफल रहे और सीरीज बराबर कर सके। मैंने जो भी रिव्‍यु लिए, उस पर गर्व है।'

एलिसा हीली ने किम गार्थ की जमकर तारीफ की, जिन्‍होंने 27 रन देकर दो विकेट लिए। गार्थ को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। एलिसा हीली ने कहा, 'मैंने किम गार्थ को यहां एक डब्‍ल्‍यूपीएल के दौरान एक पारी में पांच विकेट लेते हुए देखा है। उन्‍हें यहां गेंदबाजी करना बहुत पसंद है। मेरे ख्‍याल से हमें और सटीक रहने की जरुरत है। हमने पिछले मैच में अच्‍छा प्रदर्शन नहीं किया था, लेकिन इस मैच में गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। उम्‍मीद है कि हम अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन करके एक और जीत दर्ज करें।'

बता दें कि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया महिला के बीच सीरीज का तीसरा व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच मंगलवार को मुंबई के डीवाई पाटिल स्‍टेडियम में ही खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के सीरीज जीतने के लिए यह मुकाबला महत्‍वपूर्ण हैं। जो भी टीम मैच जीतेगी, वो तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज अपने नाम कर लेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar