भारतीय टीम के लिए बजी खतरे की घंटी, प्रमुख ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने चोट से उबरकर शुरू की टेस्ट मैच की तैयारी 

एलिसा हीली वापसी की तैयारी में जुट गई हैं
एलिसा हीली वापसी की तैयारी में जुट गई हैं

ऑस्ट्रेलिया को इस महीने भारत दौरे पर होने वाले टेस्ट मुकाबले से पहले अच्छी खबर मिली है। टीम की विकेटकीपर-बल्लेबाज और कप्तानी की दावेदार एलिस हीली (Alyssa Healy) ने अपनी चोट से उबरकर प्रैक्टिस शुरू कर दी है और उन्हें पूरी उम्मीद है कि वह दौरे के पहले मुकाबले में खेलते नजर आएँगी।

एलिसा हीली को अक्टूबर में अपने दो पालतू कुत्तों की लड़ाई को रोकने के समय में उंगली में चोट लग गई थी और बाद में उन्हें सर्जरी करानी पड़ी थी। इसी वजह से उन्हें महिला बिग बैश लीग के हालिया संपन्न हुए सीजन से भी बाहर होना पड़ा था और उनके भारत के खिलाफ टेस्ट मुकाबले खेलने पर भी संशय मंडरा रहा था। हालाँकि, हीली ने अब ट्रेनिंग शुरू कर दी है और भारत के खिलाफ मुंबई में 21 दिसंबर से खेले जाने वाले टेस्ट के लिए तैयारी कर रही हैं।

उन्होंने शुक्रवार को कायो समर ऑफ क्रिकेट के लांच के मौके पर कहा,

"मुझे लगता है कि मैं वहां (टेस्ट के लिए) रहूंगी, उन्हें मुझे मैदान पर उतरने और पहली गेंद पकड़ने से रोकने के लिए काफी कुछ करना होगा। सब कुछ वास्तव में अच्छी तरह से चल रहा है। मैंने पिछले डेढ़ सप्ताह से नेट पर वापसी शुरू कर दी है, इसलिए मैं एक बड़ी सीरीज के लिए बुधवार को भारत जाने के लिए पूरी तरह तैयार हूं।"

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने काफी पहले ही स्क्वाड का ऐलान कर दिया था लेकिन अभी तक कप्तान के नाम की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। नियमित कप्तान मेग लैनिंग के संन्यास के बाद, एलिसा हीली को ही कप्तानी के प्रबल दावेदार के रुप में देखा जा रहा है और उन्होंने पिछले कुछ समय में कार्यवाहक कप्तान की भूमिका भी निभाई थी। जल्द ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से हमें कप्तान को लेकर घोषणा देखने को मिल सकती है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar