ऑस्ट्रेलियाई कप्तान हुईं युवा विस्फोटक बल्लेबाज की कायल, अगले दो साल में होने वाले वर्ल्ड कप का जिक्र करते हुए कही बड़ी बात 

India v Australia - Women
India v Australia - Women's T20: Game 3

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम (Australia Women Cricket Team) का भारत दौरा 9 जनवरी को समाप्त हुआ, जिसमें सीमित ओवरों की दो सीरीज में भारतीय टीम को शिकस्त दी। हालाँकि, टेस्ट मुकाबले को भारत ने जीता था लेकिन वनडे और टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने जबरदस्त खेल दिखाया। इस दौरे पर ऑस्ट्रेलिया की बाएं हाथ की बल्लेबाज फिबी लिचफील्ड (Phoebe Litchfield) ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और उनके निडर एप्रोच से कप्तान एलिसा हीली (Alyssa Healy) भी काफी प्रभावित नजर आईं।

20 वर्षीय फिबी लिचफील्ड तीन मैचों की वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज रहीं थी। उन्होंने तीन पारियों में 86.66 की औसत से 260 रन बनाये थे, जिसमें आखिरी वनडे में खेली 119 रनों की शतकीय पारी भी शामिल है। वहीं, टी20 सीरीज में लिचफील्ड ने 84 की औसत और 147.36 के स्ट्राइक रेट से 84 रन बनाये।

टी20 सीरीज में प्लेयर ऑफ मैच बनीं कप्तान एलिसा हीली ने फिबी लिचफील्ड के निडर एप्रोच की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि मैं बेंच पर बैठकर मजाक कर रही थी कि मुझे याद है कि जब मैं उस तरह निडर थी। जब आप मैदान पर उतरते हो और एक ओवर में दो विकेट गिर गए हों और आप रैम्प शॉट खेलकर कीपर के ऊपर से चौका बटोरते हो।

हीली ने आगे पूरा भरोसा जताया कि लिचफील्ड का करियर ऑस्ट्रेलिया के लिए सफल रहेगा, साथ ही इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप और अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में युवा बल्लेबाज के अहम भूमिका निभाने की बात कही।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि अविश्वसनीय प्रतिभा, लेकिन साथ ही अच्छा दिमाग और वह हमारी टीम में खूबसूरती से फिट हुई है। अगले 18 महीनों में इन परिस्थितियों में बांग्लादेश (टी20) वर्ल्ड कप (2024) और वनडे वर्ल्ड कप (2025) में हमारे लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। वह देखने के लिए बहुत अच्छी है, और उम्मीद है कि वह ऑस्ट्रेलिया के लिए एक लंबा और सफल करियर बनाने जा रही है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar