तीनों फॉर्मेट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने नई कप्तान का किया ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी को दी गई बड़ी जिम्मेदारी

England v Australia - Women
England v Australia - Women's Ashes: 2nd We Got Game ODI

दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली (Alyssa Healy) को ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। मेग लैनिंग के संन्यास के बाद अब एलिसा हीली तीनों फॉर्मेट में टीम की कप्तानी करती हुई नजर आएंगी। वहीं ताहिला मैक्ग्रा को उप कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। हीली ने अभी तक अपने इंटरनेशनल करियर में कुल मिलाकर 255 मुकाबले खेले हैं।

एलिसा हीली की अगर बात करें तो उनके पास कप्तानी का काफी अनुभव है। वो डोमेस्टिक लेवल पर न्यु साउथ वेल्स की कप्तानी कर चुकी हैं और वुमेंस बिग बैश लीग के पहले सात सीजन में वो सिडनी सिक्सर्स की उप कप्तान थीं।

कप्तानी मिलने पर मैं काफी सम्मानित महसूस कर रही हूं - एलिसा हीली

हालांकि अब मैग लेनिंग ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है और इसी वजह से एलिसा हीली को ऑस्ट्रेलियाई टीम को नया कप्तान नियुक्त किया गया है। उन्होंने इसको लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। एलिसा हीली ने कहा,

कप्तान का रोल स्वीकार करते हुए मैं काफी सम्मानित महसूस कर रही हूं और मैं काफी आभारी हूं कि मुझे अपनी टीम को लीड करने का मौका मिल रहा है। पिछले कुछ महीने से खिलाड़ियों ने जिस तरह का सपोर्ट मुझे दिया, उसका मैंने पूरा लुत्फ उठाया। उन्होंने मुझे इस चीज में मदद की कि मैं जैसी हूं, वैसी ही रहूं। मेरा एप्रोच पहले जैसा था, वैसा आगे भी रहेगा। हालांकि मैं ये सुनिश्चित करने की कोशिश करुंगी कि अपनी कप्तानी में इस टीम को वही सफलता दिलाऊं, जो अभी तक हमने हासिल की है।

आपको बता दें कि इससे पहले मेग लैनिंग की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। उन्होंने 2014 में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी संभाली थी और इसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा। उनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने कई सारे वर्ल्ड कप जीते थे और अब एलिसा हीली के ऊपर ये जिम्मेदारी रहेगी कि वो इसी तरह से टीम को सफलता दिलाएं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता