भारतीय कप्तान के साथ अपने विवाद को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तान ने दिया बड़ा बयान

India v Australia - Women
India v Australia - Women's Test: Day 3

ऑस्ट्रेलिया वुमेंस और इंडिया वुमेंस (IND vs AUS) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एकमात्र टेस्ट मुकाबला खेला गया। इस मैच में भारतीय महिला टीम ने ऐतिहासिक जीत हासिल की। वहीं मैच के तीसरे दिन भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर और ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की कप्तान एलिसा हीली के बीच मैदान में कहासुनी भी हो गई। इसको लेकर एलिसा हीली ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हमारे बीच कोई राइवलरी नहीं है। जब ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच मैच होता है तो फिर इस तरह की चीजें हो जाती हैं।

दरअसल ऑस्ट्रेलिया की पारी के 80वें ओवर के दौरान इयान हीली ने क्रीज से बाहर निकलकर हरमनप्रीत कौर की गेंद को डिफेंड किया। हरमनप्रीत कौर ने गेंद उठाकर अपने थ्रो के जरिए स्ट्राइकर छोर पर स्टंप बिखेरने की कोशिश की लेकिन गेंद सीधा एलिसा हीली की बॉडी की तरफ जा रही थी और उन्होंने अपने बल्ले से इस गेंद को रोक लिया। इसके बाद हरमनप्रीत कौर ने गुस्से में फील्ड में बाधा पहुंचाने की अपील की लेकिन अंपायर अनिल चौधरी ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के पक्ष में फैसला सुनाया।

हमारे बीच कोई राइवलरी नहीं है - एलिसा हीली

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलिसा हीली ने इस घटना को ज्यादा तवज्जो नहीं दी है और कहा है कि इस तरह की चीजें होती रहती हैं। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा,

मुझे नहीं लगता है कि हमारे बीच कोई राइवलरी है। बस दो क्रिकेटर अपनी-अपनी टीम को जिताने की कोशिश कर रहे थे। हरमनप्रीत कौर भी पूरे जज्बे के साथ खेल रही थीं और मैं भी। जब ऑस्ट्रेलिया की टीम इंडिया से खेलती है तो फिर इस तरह की चीजें होती रहती हैं। ये एक कड़ा मुकाबला होता है।

आपको बता दें कि मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से बुरी तरह हरा दिया। टीम इंडिया को जीत के लिए सिर्फ 75 रनों का टार्गेट मिला था, जिसे उन्होंने दो विकेट के नुकसान पर आसानी से हासिल कर लिया। इस तरह से भारतीय महिला टीम ने एक नया इतिहास रच दिया। टीम इंडिया ने पहली बार किसी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराने का कारनामा किया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now