ऑस्ट्रेलिया की महिला खिलाड़ी ने आरसीबी टीम का हिस्सा बनने की जताई इच्छा, दी बड़ी प्रतिक्रिया

India v Australia - T20 Series: Game 5
India v Australia - T20 Series: Game 5

ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा हीली ने बताया कि वुमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन में वो किस टीम के लिए खेलना चाहेंगी। एलिसा हीली ने आरसीबी टीम की तरफ से खेलने की इच्छा जताई है। हीली ने कहा कि अगर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम उनका चयन करती है तो उन्हें काफी खुशी होगी।

बीसीसीआई मार्च 2023 में पांच टीमों के साथ महिला आईपीएल टूर्नामेंट का आयोजन करने वाला है। इसमें हर टीम एक-दूसरे के साथ दो बार मैच खेलेगी और लीग स्टेज में कुल 20 मैच खेले जाएंगे। लीग स्टेज में टेबल टॉपर रहने वाली टीम को सीधा फाइनल में एंट्री मिलेगी, वहीं दूसरे और तीसरे नंबर पर रहने वाली टीम एलिमिनेटर खेलेगी। एलिमिनेटर जीतने वाली टीम फाइनल खेलेगी। हर टीम के पास 18 महिला खिलाड़ी होंगी, जिसमें अधिकतम 6 विदेशी खिलाड़ी ही शामिल हो सकती हैं। प्लेइंग इलेवन में पांच विदेशी खिलाड़ी खिलाने की अनुमति होगी, लेकिन इसमें एक खिलाड़ी एसोसिएट देश से होगी।

अगर आरसीबी ने मेरा चयन किया तो ये शानदार होगा - एलिसा हीली

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट अवॉर्ड में बातचीत के दौरान एलिसा हीली ने वुमेंस आईपीएल को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

अगले 12 महीने का समय काफी एक्साइटिंग होने वाला है। ये काफी टफ होगा लेकिन एक्साइटिंग है। मैं वुमेंस आईपीएल के ऑक्शन का हिस्सा हूं और देखने वाली बात होगी कि कौन सी टीम मुझे खरीदती है। हालांकि अगर आरसीबी ने चयन किया तो ये काफी शानदार होगा।

आपको बता दें कि भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज को वुमेंस आईपीएल में गुजरात जायंट्स टीम का मेंटर नियुक्त किया गया है। उन्हें टीम का एडवाइजर भी नियुक्त किया गया है। इस रोल के तौर पर मिताली राज वुमेंस क्रिकेट को बढ़ावा देंगी और गुजरात में ग्रासरूट लेवल पर खेल को बढ़ावा देंगी। वायकॉम 18 ने महिला आईपीएल के लिए मीडिया राइट्स खरीदे हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now