Hindi Cricket News: अंबाती रायडू ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

अंबाती रायडू
अंबाती रायडू

भारतीय टीम से बाहर चल रहे मध्यक्रम के बल्लेबाज अंबाती रायडू ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया है। उनको वर्ल्ड कप के लिए टीम में नहीं चुना गया था। इसके अलावा दो खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद भी उनको टीम में जगह नहीं मिली थी। शायद यही वजह है कि अब उन्होंने संन्यास का ऐलान कर दिया है।

गौरतलब है कि अंबाती रायडू वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम का नियमित हिस्सा थे और उन्हें 4 नंबर पर लगातार मौका दिया जा रहा था। इस नंबर के लिए भारतीय टीम को एक अच्छे बल्लेबाज की तलाश थी और इसीलिए रायडू को मौका मिल रहा था। हालांकि इस दौरान वो अपने प्रदर्शन से टीम मैनेजमेंट को प्रभावित करने में नाकाम रहे। इसके अलावा आईपीएल में भी उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। यही वजह रही कि जब वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का चयन हुआ तो रायडू को जगह नहीं मिली। इसको लेकर उन्होंने एक ट्वीट कर अपनी निराशा भी जाहिर की थी।

इसके बाद जब वर्ल्ड कप शुरू हुआ और शिखर धवन चोटिल हुए तो ऋषभ पंत को टीम में शामिल कर लिया गया और विजय शंकर के चोटिल होने पर भी रायडू को टीम में जगह नहीं मिली। युवा मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल कर लिया गया। इसके बाद अचानक रायडू ने क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। आपको बता दें कि अंबाती रायडू ने भारत के लिए 55 वनडे मैच खेले हैं, जिसकी 50 पारियों में 47.05 की औसत से 1694 रन बनाए हैं। इसके अलावा 6 टी20 मैचों में उनके नाम 42 रन हैं। वनडे क्रिकेट में उनके नाम 3 शतक दर्ज हैं। आईपीएल में वो चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का हिस्सा हैं। घरेलू क्रिकेट से वे पहले ही संन्यास ले चुके थे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links