Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

यो-यो टेस्ट नहीं देने की वजह से अंबाती रायडू को दिलीप ट्रॉफी और इंडिया ए टीम में नहीं मिली जगह

FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:21 IST

अंबाती रायडू को यो-यो टेस्ट न देने के कारण दिलीप ट्रॉफी और चार टीमों के बीच होने वाली एकदिवसीय सीरीज के लिए भारत ए की टीम में जगह नहीं मिल पाई है। इससे पहले रायडू को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय सीरीज में जगह मिली थी, लेकिन यो-यो टेस्ट में फेल होने के कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था।

मुंबई मिरर में छपी रिपोर्ट के अनुसार रायडू ने अभी तक दोबारा यो-यो टेस्ट नहीं दिया है और इसी वजह से उनका टीम में चयन नहीं किया गया है। रायडू ने 15 जून को टेस्ट दिया था, जिसमें वो फेल हो गए थे। हालांकि उसके बाद रायडू के पास टेस्ट देने के लिए 6 हफ्तों का समय था।

हाल ही में चेन्नई सुपरकिंग्स की जूनियर टीम के साथ इंग्लैंड में थे और उन्होंने टेस्ट देने के लिए दो हफ्ते का समय मांगा था। उन्हें उम्मीद है कि वो टेस्ट को पास करके सितंबर में होने वाले एशिया कप के लिए भारतीय टीम में अपनी दावेदारी पेश करना चाहेंगे।

32 साल के रायडू ने इस साल हुए आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए, जिसकी बदौलत ही उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में टीम में जगह दी गई थी। रायडू ने इस साल आईपीएल में 43 की औसत और 150 के स्ट्राइक रेट से 602 रन बनाए।

हालांकि इसके बाद से ही चीजें रायडू के लिए उम्मीद के मुताबिक नहीं गई है। उन्हें पहले भारतीय टीम से बाहर किया गया और अब चार टीमों के बीच होने वाली सीरीज के लिए इंडिया ए एवं इंडिया बी की टीम में भी जगह नहीं दी गई है।

इसके अलावा दिलीप ट्रॉफी में इंडिया रेड की टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज अभिषेक गुप्ता की जगह अक्षय वाडेकर को टीम में जगह दी गई है। अभिषेक के ऊपर डोपिंग का उल्लंघन करने के कारण 14 सितंबर तक प्रतिबंध लगा हुआ है।

Published 24 Jul 2018, 13:50 IST
Advertisement
Fetching more content...