Create

अंबाती रायडू आगामी घरेलू सीजन में प्रमुख टीम का प्रतिनिधित्‍व करेंगे

अंबाती रायडू को आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन से एनओसी मिल चुकी है
अंबाती रायडू को आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन से एनओसी मिल चुकी है
reaction-emoji
Vivek Goel

भारतीय टीम (India Cricket team) के अनुभवी क्रिकेटर अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) आगामी घरेलू सीजन में बड़ौदा टीम (Baroda Cricket team) से जुड़ेंगे। ध्‍यान दिला दें कि रायडू को पहले ही आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन (Andhra Cricket Association) से एनओसी मिल चुकी है। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज अब सभी प्रारूपों में नई टीम का प्रतिनिधित्‍व करने के लिए उपलब्‍ध हैं।

अंबाती रायडू ने नवंबर 2017 से कोई फर्स्‍ट क्‍लास मैच नहीं खेला है, लेकिन घरेलू क्रिकेट का उन्‍हें काफी अनुभव हासिल है। रायडू ने घरेलू क्रिकेट में हैदराबाद, आंध्र प्रदेश, विदर्भ और बड़ौदा का प्रतिनिधित्‍व किया है। रायडू अब बड़ौदा से जुड़कर दमदार प्रदर्शन करना चाहेंगे।

अंबाती रायडू ने अब तक 97 फर्स्‍ट क्‍लास मैच खेले हैं, जिसमें 45.56 की औसत से 6151 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्‍होंने 16 शतक और 34 अर्धशतक जमाए। वहीं लिस्‍ट ए करियर में रायडू ने 172 मैचों में 40.28 की औसत से 5479 रन बनाए, जिसमें पांच शतक और 40 अर्धशतक शामिल हैं।

अंबाती रायडू ने इस साल आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का प्रतिनिधित्‍व किया था, जहां वो फॉर्म के लिए संघर्ष करते हुए नजर आए थे। रायडू ने आईपीएल 2022 में 13 मैचों में 24.91 की औसत से 274 रन बनाए थे। इस दौरान उन्‍होंने केवल एक अर्धशतक जमाया था। वैसे, रायडू का ओवरऑल आईपीएल करियर शानदार रहा है। उन्‍होंने आईपीएल में अब तक 188 मैच खेले, जिसमें 29.10 की औसत और 127.12 के स्‍ट्राइक रेट से 4190 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक और 22 अर्धशतक शामिल हैं।

देखना दिलचस्‍प होगा कि बड़ौदा के साथ जुड़कर अंबाती रायडू दोबारा अपनी लय हासिल करने में कामयाब हो पाएंगे या नहीं। इस बीच बड़ौदा अपने स्‍टार बल्‍लेबाज दीपक हूडा को वापस जोड़ने का प्रयास कर रहा है। दीपक हूडा और क्रुणाल पांड्या के बीच काफी विवाद हुआ था, जिसके बाद हूडा ने अपना घरेलू करियर जारी रखने के लिए राजस्‍थान टीम का दामन थामा था।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...