Create
Notifications

कॉमनवेल्थ गेम्स की शुरुआत से पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की प्रमुख खिलाड़ी हुई कोरोना पॉजिटिव

New Zealand v England - 2022 ICC Women's Cricket World Cup
New Zealand v England - 2022 ICC Women's Cricket World Cup
Neeraj

न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम को कॉमनवेल्थ गेम्स की शुरुआत से पहले एक झटका लगा है। टीम की स्टार ऑल राउंडर अमेलिया केर (Amelia Kerr) कोरोना पॉजिटिव मिली हैं। केर को रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है। अब वह अपने होटल के कमरे में ही क्वारंटाइन में रहेंगी। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपना बयान जारी करते हुए बताया है कि केर के अलावा न्यूजीलैंड की टीम से कोई और व्यक्ति कोरोना से संक्रमित नहीं है।

न्यूजीलैंड की टीम कॉमनवेल्थ शुरू होने से पहले एक हफ्ते तक अभ्यास सत्र से गुजरेगी। इस अभ्यास में इंग्लैंड ए के खिलाफ होने वाले दो अभ्यास मुकाबले भी शामिल हैं। एक हफ्ते का समय बिताने के बाद कीवी टीम बर्मिंघम पहुंचेगी जहां उन्हें कामनवेल्थ में अपने मुकाबले खेलने हैं। न्यूजीलैंड को कॉमनवेल्थ गेम्स में ग्रुप B में रखा गया है जिसमें उनके अलावा इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका की टीमें भी मौजूद हैं। 30 जुलाई को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैच के साथ न्यूजीलैंड अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

1998 के बाद पहली बार कॉमनवेल्थ का हिस्सा बनेगा क्रिकेट

यह पहला मौका है जब महिला क्रिकेट को कॉमनवेल्थ गेम्स में जगह दी गई है। कुल मिलाकर 1998 के बाद यह पहला मौका है जब कॉमनवेल्थ में किसी तरह की क्रिकेट खेली जाएगी। 1998 में मलेशिया में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में पुरुष क्रिकेट को जगह मिली थी। वनडे फॉर्मेट में खेले गए टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में हराते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया था।

लगभग दो दशक के बाद दोबारा क्रिकेट को कॉमनवेल्थ में जगह मिली है, लेकिन इस बार महिला क्रिकेट को शामिल किया गया है। इस बार के टूर्नामेंट के मैच टी20 फॉर्मेट में खेले जाएंगे। इस टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, भारत, पाकिस्तान और बारबाडोस की महिला टीमें हिस्सा लेने के लिए तैयार हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...