Create

दिग्गज खिलाड़ी ने IPL में एक बार फिर से दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने की जताई इच्छा  

अमित मिश्रा को रिटेन नहीं किया गया
अमित मिश्रा को रिटेन नहीं किया गया
reaction-emoji
Prashant Kumar

भारत के दिग्गज लेग स्पिनर अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने कहा कि अभी उनका संन्यास का कोई इरादा नहीं है और इसीलिए वे घरेलू टूर्नामेंटों के साथ-साथ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में भी खेलते रहेंगे।

अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा पिछले साल तक दिल्ली कैपिटल्स की ओर से आईपीएल खेलते हुए दिखाई दिए थे। पिछले महीने दिल्ली कैपिटल्स द्वारा उन्हें रिलीज कर दिया गया और अब वे आईपीएल 2022 ऑक्शन में सभी टीमों के लिए उपलब्ध रहेंगे। हालांकि उनको उम्मीद है कि दिल्ली कैपिटल्स उन्हें एक बार फिर से ऑक्शन में खरीदकर अपने टीम में शामिल करेगी लेकिन अगर कोई दूसरी टीम चुनती है तो भी वह अपना अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखेंगे।

sify.com को दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने कहा,

सच कहूं तो मुझे नहीं पता कि मैं कब तक खेल सकता हूं। लेकिन जितना हो सकेगा मैं खेलने की कोशिश करूंगा। मैंने अपनी तैयारी शुरू कर दी है, मैं अपनी फिटनेस का ध्यान रख रहा हूं, अपनी डाइट पर ध्यान दे रहा हूं, शेप में वापस आने की कोशिश कर रहा हूं। फिट रहने के लिए क्रिकेटर का मैदान में होना जरूरी है, तभी वह फिट रह सकता है। और कोई रास्ता नहीं। और मैं बिल्कुल यही कोशिश कर रहा हूं, खेलने या ट्रेनिंग के हर अवसर की तलाश कर रहा हूं।

दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक बार फिर से खेलने की इच्छा जताते हुए मिश्रा ने कहा,

मैं ईमानदारी से कहूँगा, मैं झूठ नहीं बोलूंगा। मैंने दिल्ली के लिए कई सीज़न खेले हैं। उससे लगाव जरूर है। प्रशंसकों का भी मेरे प्रति लगाव है। जब भी मैं टीम के लिए मैदान में उतरता हूं, तो प्रशंसक मुझे स्टैंड से बड़े प्यार से आवाज देते हैं। आप मैदान से और अपने साथियों से भी जुड़े होते हैं। आप अपनी टीम के बारे में सब कुछ जानते हैं, वे आपके बारे में सब कुछ जानते हैं। इसलिए, यह बहुत अच्छा होगा यदि वे (दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी) मुझे फिर से चुनें, लेकिन यदि ऐसा नहीं होता है, तो एक प्रोफेशनल क्रिकेटर के रूप में, जो भी फ्रेंचाइजी मुझे चुनती है, मैं उनके लिए अपना सौ प्रतिशत से अधिक दूंगा, जैसा कि मैंने हमेशा अपने करियर में किया है।

आईपीएल में कई टीमों के लिए खेल चुके हैं अमित मिश्रा

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अमित मिश्रा आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स, डेक्कन चार्जर्स और सनराइजर्स हैदराबाद जैसी टीमों का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। वर्तमान समय में वे आईपीएल में सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं। उन्होंने अब तक 154 आईपीएल मैचों में 23.95 की औसत से 166 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान उनकी गेंदबाजी इकॉनमी 7.35 की रही है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...