मैं अपनी बल्लेबाजी का अभ्यास भी कर रहा हूँ- अमित मिश्रा

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम की बल्लेबाजी में काफी गहराई और विविधता है लेकिन श्रेयस अय्यर के नहीं होने से टीम पर असर जरुर पड़ेगा। अमित मिश्रा (Amit Mishra) इस टीम की गेंदबाजी में अहम नाम हैं लेकिन वह अपनी बल्लेबाजी पर भी ध्यान दे रहे हैं। अमित मिश्रा ने खुद इस बात को माना है कि वह बल्लेबाजी का भी अभ्यास कर रहे हैं।

फ्रेंचाइजी के आधिकारिक बयान में अमित मिश्रा ने कहा है कि मैं अपनी बल्लेबाजी पर काम कर रहा हूं। कोचों ने मुझे यह भी कहा है कि मैं अपनी बल्लेबाजी का अभ्यास करता रहूं क्योंकि मैचों में ऐसे हालात हो सकते हैं जब मुझे 25-30 रनों की साझेदारी करनी होगी। हमें हर चीज के लिए तैयार रहने की जरूरत है। मूल रूप से अगर मैं किसी मान्यता प्राप्त बल्लेबाज के साथ बल्लेबाजी कर रहा हूं तो मुझे सिंगल लेने और अपने साथी को स्ट्राइक देने पर ध्यान देना चाहिए।

अमित मिश्रा का गेंदबाजी रिकॉर्ड अच्छा है

मिश्रा ने इस कैश-रिच लीग में 160 विकेट लिए हैं, जो उन्हें प्रतियोगिता के इतिहास में दूसरा सबसे अधिक विकेट लेने वाला खिलाड़ी बनाता है। वह केवल लसिथ मलिंगा से पीछे हैं, जिनके नाम 170 विकेट हैं। मिश्रा दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइज़ी के तैयारी शिविर में शामिल हुए हैं आईपीएल के इस सीजन में शायद उन्हें लगभग हर मैच में खेलते हुए देखा जा सकेगा।

एक अन्य महत्वपूर्ण खिलाड़ी जो दिल्ली कैपिटल्स के शिविर में शामिल हुआ है, वह है अजिंक्य रहाणे। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने खुलासा किया कि उन्होंने भारत और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के बाद ब्रेक लिया। उन्होंने आगे कहा कि वह टूर्नामेंट में अग्रणी लय बनाए रखना चाहते हैं।

हालांकि नए कप्तान ऋषभ पन्त की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स के लिए मामला कहीं से भी आसान नहीं होने वाला है। देखना होगा कि पिछले सीजन फाइनल में जाने वाली यह टीम इस सीजन कैसा खेल दिखाती है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment