Create
Notifications
Advertisement

सचिन तेंदुलकर के साथ बल्लेबाजी को अमित मिश्रा ने यादगार पल बताया

  • सचिन तेंदुलकर और अमित मिश्रा ने मिलकर भारत को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में बचाने का प्रयास किया था
  • अमित मिश्रा इस मैच में सचिन तेंदुलकर के साथ काफी देर तक खेलते रहे
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 11 May 2020, 18:48 IST

 सचिन-मिश्रा
सचिन-मिश्रा

भारतीय लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने टेस्ट करियर का यादगार लम्हा सचिन तेंदुलकर के साथ बल्लेबाजी करना बताया है। लंदन में 2011 में टेस्ट मैच के दौरान मिश्रा ने दूसरी पारी में 84 रन बनाए थे। उनहोंने उस समय सचिन तेंदुलकर के साथ बल्लेबाजी का आनंद लिया था। हालांकि भारतीय टीम को उस टेस्ट मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था लेकिन सचिन तेंदुलकर उनके साथ काफी देर तक खेले।

दिल्ली कैपिटल्स के इन्स्टाग्राम सेशन पर बातचीत करते हुए अमित मिश्रा ने कहा कि सचिन पाजी के साथ बल्लेबाजी कर मैं गर्व महसूस करता हूँ। मुझे लगता है कि यह मेरे टेस्ट करियर के सबसे यादगार पलों में से एक था। 2011 के इंग्लैंड दौरे पर हम खेल रहे थे और मैंने पहली पारी में 43 रन बनाए थे। दूसरी पारी में हम फॉलोऑन खेल रहे थे और हमें हार बचाने के लिए अच्छा खेलना था। मैं नाईट वॉचमैन के रूप में गया था तथा सचिन पाजी मुझे पारी के दौरान गाइड करते रहे।

यह भी पढ़ें: 3 शर्मनाक क्रिकेट रिकॉर्ड जो भारतीय खिलाड़ियों के नाम है

सचिन तेंदुलकर के अलावा मिश्रा ने आईपीएल टीम पर भी दिया बयान

दिल्ली कैपिटल्स के बारे में अमित मिश्रा ने कहा कि इस टीम से आठ साल खेलने के कारण मैं भावनात्मक रूप से जुड़ा हुआ हूँ। ऐसा लगता है जैसे टीम मेरे डीएनए का हिस्सा है। हर बार मैदान पर जाने के बाद मेरा लक्ष्य सौ फीसदी से भी ज्यादा देने का होता है। टीम, मालिक और मैनेजमेंट हमेशा मेरे लिए खड़े रहे हैं।

हाल ही जरुरतमंदों के लिए अमित मिश्रा ने डोनेशन भी किया है। मिश्रा ने कहा कि मेरे कुछ दोस्त एनजीओ और पुलिस में हैं और उन्होंने मुझे लोगों एके समस्याओं के बारे में बताया। मैंने मदद करने का निर्णय लिया और रोजमर्रा की चीजें जैसे सूखा राशन, मास्क, किट आदि दिए। अमित मिश्रा भारतीय टीम में शांत स्वभाव वाले खिलाड़ियों में गिने जाते हैं।


Published 11 May 2020, 18:48 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit