भारतीय महिला टीम की इस खिलाड़ी को क्यों कहा जाता है 'बेन स्टोक्स', कोच ने किया चौंकाने वाला खुलासा

India England Cricket
दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया

भारतीय महिला टीम (India Womens Team) के हेड कोच अमूल मजूमदार (Amol Mazumdar) ने टीम से जुड़ा एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि टीम की ऑलराउंडर प्लेयर दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) को क्यों टीम में 'बेन स्टोक्स' कहा जाता है। अमूल मजूमदार ने इसको लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि दीप्ति थ्रो काफी तेज फेंकती हैं और इसी वजह से वो उन्हें बेन स्टोक्स बुलाते हैं।

नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में इंडियन वुमेंस टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। दूसरे दिन भारत की पहली पारी 104.3 ओवर में 428 के स्कोर पर सिमटी, जवाब में इंग्लैंड की टीम 35.3 ओवर में 136 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। 292 रनों की बढ़त के बावजूद भारतीय टीम ने फॉलोऑन नहीं दिया और अपनी दूसरी पारी 186 के स्कोर पर डिक्लेयर कर कर एक विशाल टार्गेट रखा। दीप्ति शर्मा ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और पहली पारी में 67 रन बनाए और गेंदबाजी में भी उनका परफॉर्मेंस अच्छा रहा।

दीप्ति शर्मा का थ्रो काफी तेजी से आता है - अमोल मजूमदार

अमोल मजूमदार के मुताबिक इंडियन टीम में वो दीप्ति शर्मा को बेन स्टोक्स कहते हैं, क्योंकि उनका थ्रो सबसे तेज रहता है। उन्होंने बीसीसीआई की तरफ से जारी किए गए एक वीडियो में कहा,

जब हम फील्डिंग प्रैक्टिस करते हैं तो फिर दीप्ति शर्मा का थ्रो काफी तेजी से आता है। जब वो थ्रो करें तो आपको अपनी आंखें काफी तेज रखनी होती हैं। मैं उन्हें मजाक में टीम का बेन स्टोक्स कहता हूं। ये एक ऐसी चीज है, जिसे मैंने महिला क्रिकेट में नहीं देखा है।

आपको बता दें कि टीम इंडिया को लिमिटेड ओवर सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था लेकिन टेस्ट मैच में टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और इसमें कई सारी खिलाड़ियों का बेहतरीन योगदान रहा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता