भारत की शर्मनाक हार के बाद कोच ने फील्डिंग पर उठाया सवाल, फिटनेस को लेकर भी दिया बड़ा बयान

India v Australia - Women
India v Australia - Women's T20: Game 3

भारतीय महिला टीम (India Womens Team) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज (IND vs AUS) में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा। टीम तीसरा टी20 मुकाबला भी हार गई और इसके साथ ही सीरीज भी गंवा दिया। इसको लेकर टीम के हेड कोच अमोल मजूमदार ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस हार की बड़ी वजह बताई है। अमोल मजूमदार के मुताबिक खराब फील्डिंग और फिटनेस की वजह से टीम इंडिया इस सीरीज में जीत हासिल नहीं कर पाई।

मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत (IND-W vs AUS-W) को 7 विकेट से हरा दिया और इसके साथ ही तीन मैचों की सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर लिया। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 147/6 का स्कोर बनाया और जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने इस टार्गेट को 18.4 ओवर में ही तीन विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से की एनाबेल सदरलैंड को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी (2/12) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और कप्तान एलिसा हीली (89 रन) को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

फील्डिंग और फिटनेस में करना होगा सुधार - अमोल मजूमदार

भारतीय महिला टीम ने पहला मैच जीतकर सीरीज का आगाज काफी बेहतरीन तरीके से किया था लेकिन इसके बाद टीम को बाकी दो मैचों में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा। तीसरे टी20 में मिली हार के बाद कोच अमोल मजूमदार ने खिलाड़ियों की फील्डिंग और फिटनेस पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा,

लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट में हमें अपनी फील्डिंग और फिटनेस पर ध्यान देना होगा। उम्मीद है आने वाले कुछ महीनों में मुझे इस इस पर काम करने का मौका मिलेगा। एक टीम के तौर पर ये कुछ चीजें हैं, जिनमें हमें सुधार लाना होगा। इसके अलावा डीआरएस कॉल लेने में भी हमें सझदारी दिखानी होगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता