Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

विजय हजारे ट्रॉफी के लिए आन्ध्र प्रदेश की टीम घोषित, हनुमा विहारी कप्तान 

ANALYST
Modified 12 Feb 2021
न्यूज़
Advertisement

विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) के लिए आन्ध्र प्रदेश टीम का ऐलान कर दिया गया है। इसी महीने शुरू होने वाले इस एकदिवसीय मैचों के टूर्नामेंट के लिए आन्ध्र प्रदेश की टीम का कप्तान हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को बनाया गया है। रिकी भुई को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। हनुमा विहारी ऑस्ट्रेलिया में चोटिल हुए थे और अब रिकवरी कर रहे हैं।

हालांकि आन्ध्र प्रदेश की टीम में हनुमा विहारी को चुना जरुर गया है लेकिन पूरी तरह से वह फिट होंगे या नहीं इसके बारे में जानकारी आगामी समय में ही मिलेगी। अगर फिटनेस पर पूरी तरह से वह खरा नहीं उतर पाते हैं, तो आन्ध्र प्रदेश की कमान किसी अन्य खिलाड़ी को सौंपी जाएगी।

आंध्र प्रदेश की टीम

हनुमा विहारी (कप्तान), रिकी भुई (उपकप्तान), सीएच क्रांति कुमार, के करण शिंदे, यूएमएस गिरीनाथ (विकेटकीपर), पी गिरीनाथ रेड्डी, के अश्विन हेब्बार, सीआर गनानेश्वर, माहीप कुमार, शोएब एम खान, एस आशीष, केवी शशिकांत, जी मनीष, डी नरेन रेड्डी, के नीतीश कुमार रेड्डी, एम हरिशंकर रेड्डी, एस चरण साईतेजा, सीएच स्टीफन, आई कार्तिक रमन, एस ध्रुव कुमार रेड्डी, एस तरुण (विकेटकीपर) और बी संतोष।

आन्ध्र प्रदेश की टीम को तमिलनाडु, झारखण्ड, मध्यप्रदेश, विदर्भ और पंजाब के साथ एलिट ग्रुप में बी में रखा गया है। विजय हजारे ट्रॉफी का आगाज 20 फरवरी से होना है। आंध्र प्रदेश ने एक मजबूत टीम को मैदान पर उतारने के इरादे से हनुमा विहारी को भी शामिल किया है।

ऑस्ट्रेलिया में सिडनी टेस्ट मैच के दौरान हनुमा विहारी को चोट लगी थी। इसके बाद वह टीम से बाहर हो गए। इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए उन्हें भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया। इसके बाद अगले दो टेस्ट मैचों में भी उन्हें टीम में शामिल करने के आसार कम ही नजर आते हैं। कोरोना नियमों के कारण भी ऐसा होना मुश्किल नजर आता है।

Published 12 Feb 2021, 12:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now