Create
Notifications

आंद्रे रसेल को जून में होनी वाली टी20 लीग का अनुबंध मिला

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 30 Apr 2021
न्यूज़

लाहौर कलंदर्स ने ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) को पीएसएल 2021 (PSL 2021) के शेष मुकाबलों के लिए राशिद खान के रिप्लेसमेंट के रूप में चुना है। कराची किंग्स ने मार्टिन गप्टिल को कॉलिन इन्ग्राम की जगह शामिल किया है। क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने टॉम बेंटन की जगह आंद्रे रसेल (Andre Russel) को टीम में शामिल किया है। एलेक्स हेल्स की जगह टॉप ऑर्डर में इस्लामाबाद यूनाइटेड ने उस्मान ख्वाजा को शामिल किया है।

मंगलवार को ये कुछ बदलाव पीएसएल के बचे हुए सीजन के लिए किये गए थे। रात को फ्रेंचाइजियों ने मिलकर रिप्लेसमेंट के तौर पर चुने जाने वाले खिलाड़ियों का चयन किया। टूर्नामेंट को 2 जून से फिर से शुरू करने की योजना है जो 4 मार्च को कोविड 19 की वजह से स्थगित कर दिया गया था।

स्थानीय खिलाड़ियों की टीमों के रोस्टर बरकरार हैं, लेकिन अधिकांश विदेशी खिलाड़ी, जो स्थगन से पहले टीमों शामिल थे, वे अब किसी कारण से खेलने के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। अंग्रेजी खिलाड़ी विटैलिटी ब्लास्ट टी20 टूर्नामेंट में व्यस्त होंगे, जबकि कुछ अन्य राष्ट्रीय टीम के लिए खेल रहे होंगे।

पीएसएल में टीमों ने कुछ नए नाम किये शामिल

छह टीमों को सभी पाँच श्रेणियों में 135 से अधिक खिलाड़ियों की सूची दी गई थी। लाहौर को बड़ा झटका लगा क्योंकि उन्हें मिडिल ऑर्डर के अलावा राशिद खान को भी गंवाना पड़ा। उन्होंने अपने खाली स्लॉट को भरने के लिए रिप्लेसमेंट ड्राफ्ट पर पांच खिलाड़ियों को शामिल किया। पेशावर जाल्मी के रोस्टर को भी बड़ा झटका लगा। उनके मुजीब जाद्रान, शाकिब महमूद और रवि बोपारा अनुपलब्ध हैं। उन्होंने फैबियन एलेन, रोवमैन पॉवेल और फिडेल एडवर्ड्स जैसे 3 वेस्टइंडियन खिलाड़ियों को साइन करके इस अंतर को पूरा किया। कराची और मुल्तान ने 4-4 खिलाड़ी शामिल किये जबकि क्वेटा ने महज एक खिलाड़ी शामिल किया।

इस्लामाबाद यूनाइटेड लेविस ग्रेगरी और फिल साल्ट को मिस करेगा लेकिन फ्रेंचाइजी ने ख्वाजा और दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज जानेमन मलान के अलावा कॉलिन मुनरो का स्वागत करेंगे जो पहले न्यूजीलैंड में क्वारंटीन नियमों के कारण नहीं खेल पाए थे।

Published 30 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now