Create

गेंद स्‍टंप पर लगी, फिर भी आंद्रे रसेल को मिला जीवनदान, देखें वीडियो

आंद्रे रसेल को सिडनी थंडर के खिलाफ जीवनदान मिला, जिसके बाद उन्‍होंने टीम को जीत दिलाई
आंद्रे रसेल को सिडनी थंडर के खिलाफ जीवनदान मिला, जिसके बाद उन्‍होंने टीम को जीत दिलाई

स्‍टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने बिग बैश लीग (Big Bash League) में तूफानी खेलकर मेलबर्न स्‍टार्स (Melbourne Stars) को सिडनी थंडर (Sydney Thunder) पर 6 विकेट की जीत दिलाई। रसेल जब क्रीज पर आए तब मेलबर्न का स्‍कोर 12वें ओवर में 83/3 था। रसेल के आते ही ग्‍लेन मैक्‍सवेल (40) (Glenn Maxwell) आउट हुए और मेलबर्न का स्‍कोर 83/4 हो गया।

कैरेबियाई ऑलराउंडर ने फिर हिल्‍टन कार्टराइट के साथ 72 रन की अविजित साझेदारी करके टीम को 17 गेंदें पहले जीत दिलाई। हालांकि, आंद्रे रसेल और मेलबर्न स्‍टार्स के लिए चीजें बहुत अलग हो सकती थी।

मेलबर्न की पारी के 15वें ओवर में रसेल को भाग्‍य का साथ मिला क्‍योंकि तनवीर सांघा की गेंद पर उन्‍हें जीवनदान मिला। दरअसल, सांघा ने गेंद डाली, जिस पर रसेल ने शॉट खेला और गेंद उनके पैड पर लगने के बाद स्‍टंप पर जा लगी। हालांकि, गिल्लियां नहीं गिरी, जिससे रसेल को जीवनदान मिल गया।

That was a ROLLERCOASTER of an over for DreRuss #BBL11 https://t.co/kobkADByEG

इस घटना को देखकर सभी अचंभित हो गए। कमेंटेटर्स को विश्‍वास नहीं हुआ कि मैदान पर क्‍या हुआ। एक कमेंटेटर ने कहा, 'अभी वहां क्‍या हुआ है। गेंद जाकर स्‍टंप्‍स पर लगी और तनवीर सांघा को विश्‍वास नहीं हो रहा है।'

आंद्रे रसेल ने खेली तूफानी पारी

रसेल ने मेलबर्न स्‍टार्स का प्रतिनिधित्‍व करते हुए केवल 21 गेंदों में 200 के स्‍ट्राइक रेट और एक चौका व पांच छक्‍के की मदद से नाबाद 42 रन बनाए। रसेल की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत मेलबर्न स्‍टार्स ने सिडनी थंडर को 17 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से हरा दिया। रसेल की पारी का आकर्षण का केंद्र रहा कि उन्‍होंने केवल 6 गेंदों में 34 रन जड़े।

बिग बैश लीग के 10वें मैच में मेलबर्न स्‍टार्स ने सिडनी थंडर को पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट पर 151 रन बनाए। मेलबर्न स्‍टार्स ने ने लक्ष्य को 17.1 ओवर में 4 विकेट पर हासिल कर लिया। याद दिला दें कि आंद्रे रसेल आईपीएल के सबसे लोकप्रिय खिलाड़‍ियों में से एक हैं। उन्‍हें कोलकाता नाइटराइडर्स ने आगामी आईपीएल के लिए रिटेन किया है।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment