Create
Notifications

एंडी फ्लावर PSL सीजन को बीच में छोड़ भारत के लिए हुए रवाना, अहम वजह आई सामने  

एंडी फ्लावर मुल्तान सुल्तांस के हेड कोच हैं
एंडी फ्लावर मुल्तान सुल्तांस के हेड कोच हैं
Prashant Kumar
visit

पाकिस्तान में जारी PSL के मौजूदा सीजन को बीच में छोड़कर मुल्तान सुल्तांस के हेड कोच एंडी फ्लावर (Andy Flower) भारत के लिए रवाना हो गए हैं। फ्लावर 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में आयोजित होने वाले आईपीएल ऑक्शन (IPL Auction 2022) में भाग लेने की वजह से पाकिस्तान सुपर लीग छोड़ कर आ रहे हैं।

आपको बता दें कि ज़िम्बाब्वे के इस पूर्व खिलाड़ी को आईपीएल में शामिल नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपना कोच नियुक्त किया है। ऐसे में ऑक्शन से पहली टीम के लिए योजना बनाने के लिए फ्लावर ऑक्शन से कुछ दिन पहले ही भारत आ रहे हैं। इससे पहले वह 2020 और 2021 में भी आईपीएल में बतौर सहायक कोच पंजाब किंग्स के साथ काम कर चुके हैं।

मुल्तान सुल्तांस के मीडिया विभाग के अनुसार, फ्लावर वर्चुअल रूप से टीम के साथ जुड़े रहेंगे और 13 फरवरी को पाकिस्तान लौट आएंगे।

ऐसे में उनकी टीम को लगभग 10 दिन अपने हेड कोच के बिना रहना पड़ेगा इस दौरान मुल्तान सुल्तांस को तीन मुकाबले खेलने हैं। सुल्तान्स का सामना 5 और 10 फरवरी को पेशावर जाल्मी से और 11 फरवरी को लाहौर कलंदर्स से होगा। 16 फरवरी को कराची किंग्स के खिलाफ मैच से पहले फ्लावर फिर से टीम के साथ जुड़ जाएंगे।

मुल्तान सुल्तांस ने अभी तक बेहतरीन खेल दिखाया है

एंडी फ्लावर के मार्ग दर्शन में मौजूदा सीजन में मुल्तान सुल्तांस ने शानदार खेल दिखाया है और अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज है। टीम ने अभी तक चार मैच खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है। टीम ने अपने आखिरी मैच में इस्लामाबाद यूनाइटेड को 20 रन से मात दी थी। पहली बल्लेबाजी करते हुए मुल्तान ने निर्धारित ओवर में 217/5 का स्कोर बनाया था। जवाब में इस्लामाबाद की टीम 19.4 ओवर में 197 रन बनाकर ढेर हो गयी थी। इस तरह टीम ने अपनी चौथी जीत हासिल की।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now