अबुधाबी टी10 लीग - स्टीफन फ्लेमिंग की जगह एंडी फ्लावर को दिल्ली बुल्स का कोच बनाया गया

Nitesh
स्टीफन फ्लेमिंग
स्टीफन फ्लेमिंग

अबुधाबी टी10 लीग के चौथे सीजन के लिए दिल्ली बुल्स की टीम ने एंडी फ्लावर को अपना कोच नियुक्त किया है। एंडी फ्लावर को स्टीफन फ्लेमिंग की जगह दिल्ली बुल्स का कोच बनाया गया है। उनकी कोचिंग में टीम का प्रदर्शन पिछले 2 साल के दौरान मिला-जुला रहा था। इसके अलावा अजहर महमूद और जेम्स फोस्टर को असिस्टेंट कोच भी नियुक्त किया गया है।

एंडी फ्लावर अपने जमाने के बहुत बड़े क्रिकेटर रहे हैं और जिम्बाब्वे के बेस्ट क्रिकेटिंग कैप्टन में से एक उन्हें माना जाता है। बेहतरीन बल्लेबाज के अलावा वो एक जबरदस्त कोच भी साबित हुए। अभी तक अपने करियर में वो कई टीमों की कोचिंग कर चुके हैं। 2013 में जब इंग्लैंड ने एशेज सीरीज जीती थी तब वो टीम के कोच थे। इसके अलावा 2019 में वो अबुधाबी टी10 लीग की ट्रॉफी जीतने वाली टीम के भी कोच थे।

ये भी पढ़ें: AUS vs IND - ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कैमरन ग्रीन ने किया अपना टेस्ट डेब्यू

एंडी फ्लावर को टीम का कोच बनाए जाने को लेकर दिल्ली बुल्स के मालिक नीलेश भटनागर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "फ्रेंचाइज के साथ अभी तक जुड़े रहने के लिए हम स्टीफन फ्लेमिंग का आभार जताते हैं। अब समय आ गया था कि हम अपनी रणनीति में बदलाव करें और नई दिशा में आगे बढ़ें। जिस तरह से एंडी फ्लावर को अभी तक कोचिंग में सफलता हासिल हुई है उसे देखते हुए वो हमारी टीम में काफी फर्क डाल सकते हैं और हम उनको लेकर काफी उत्साहित हैं।"

नीलेश भटनागर ने आगे कहा "अभी तक हमारी फ्रेंचाइजी के लिए कई दिग्गज और बेहतरीन खिलाड़ी खेल चुके हैं। हालांकि जीत हासिल करने के लिए हमें सही लय, स्किल और प्लेयर्स कॉम्बिनेशन की जरुरत है। एंडी फ्लावर प्लेयर्स ड्रॉफ्ट के लिए अबुधाबी आएंगे और एक सही टीम तैयार करने में अपनी अहम भूमिका अदा करेंगे।"

एंडी फ्लावर ने भी दिल्ली बुल्स का कोच बनाए जाने को लेकर दी प्रतिक्रिया

एंडी फ्लावर
एंडी फ्लावर

एंडी फ्लावर ने भी दिल्ली बुल्स का कोच बनाए जाने को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंन कहा "मैं इस फ्रेंचाइजी को ज्वॉइन करने के लिए पूरी तरह तैयार हूं। इस नए फॉर्मेट को फैंस और प्लेयर्स ने काफी अच्छी तरह से अपनाया है। इस टूर्नामेंट में मेरा पिछला साल काफी बढ़िया गया था और अपने उस अनुभव की मदद से मैं दिल्ली बुल्स को भी एक सफल टीम बनाना चाहुंगा।"

ये भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर ने भारत के खिलाफ "बॉक्सिंग-डे" टेस्ट मैच तक जताई वापसी की उम्मीद

Edited by Nitesh