Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

एंजेलो मैथ्यूज को श्रीलंका की वनडे कप्तानी से हटाया गया

  • मैथ्यूज की जगह दिनेश चांडीमल को टीम का कप्तान बनाया गया है
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 18:52 IST

एंजेलो मैथ्यूज की कप्तानी में एशिया कप में श्रीलंका की टीम पहले ही दौर से बाहर हो गई थी
एंजेलो मैथ्यूज की कप्तानी में एशिया कप में श्रीलंका की टीम पहले ही दौर से बाहर हो गई थी

एशिया कप में श्रीलंका क्रिकेट टीम के खराब प्रदर्शन के बाद टीम मैनेजमेंट ने एक बड़ा फैसला लिया है। श्रीलंका क्रिकेट टीम के सीमित ओवरों के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज को वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया गया है। उनकी जगह टेस्ट टीम के कप्तान दिनेश चांडीमल को वनडे टीम की भी कप्तानी सौंपी गई है।

श्रीलंका क्रिकेट द्वारा जारी बयान में कहा गया कि राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने दिनेश चांडीमल को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए टीम का कप्तान बनाने का फैसला किया है। उन्होंने एंजेलो मैथ्यूज से आग्रह किया है कि वो तुरंत वनडे और टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दें।

गौरतलब है 10 महीने पहले ही एंजेलो मैथ्यूज को दोबारा श्रीलंका क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया गया था और अब एक बार फिर से उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया है। एशिया कप में अफगानिस्तान और बांग्लादेश से मैच हारकर पहले ही दौर से बाहर होने की वजह से एंजेलो मैथ्यूज की काफी आलोचना हो रही थी। यही वजह रही कि उन्हें कप्तानी से हाथ धोना पड़ा।

दिनेश चांडीमल की अगर बात करें तो टेस्ट टीम के कप्तान के तौर पर उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है, लेकिन वनडे क्रिकेट में वो कुछ खास नहीं कर पाए हैं। अगर उनकी बल्लेबाजी की बात करें तो सितंबर 2016 से अब तक एकदिवसीय मैचों में उनके बल्ले से सिर्फ एक अर्धशतक निकला है। इससे पता चलता है कि श्रीलंका क्रिकेट में इस वक्त लीडरशिप की कितनी कमी है। विश्व कप में अब ज्यादा समय नहीं बचा है और श्रीलंका ने चांडीमल को कप्तान बनाकर नया दांव खेला है।

अगर बात करें तो पिछले 18 महीने में श्रीलंका की टीम में कई कप्तान बदले जा चुके हैं। उपुल थरंगा, लसिथ मलिंगा, चमारा कपुगेदरा और थिसारा परेरा जैसे खिलाड़ी टीम की कप्तानी कर चुके हैं लेकिन रिजल्ट में कोई बदलाव नहीं आया है।

Published 24 Sep 2018, 11:51 IST
Advertisement
Fetching more content...