दूसरे टेस्ट मैच के लिए इस गेंदबाज को भारतीय टीम में किया जाए शामिल, पूर्व कप्तान ने बताई बड़ी वजह

Australia v India - 4th Test: Day 4
Australia v India - 4th Test: Day 4

टीम इंडिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के प्लेइंग इलेवन में शामिल करने का सुझाव दिया है। कुंबले के मुताबिक अगर विशाखापट्टनम में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में केवल एक ही तेज गेंदबाज को खिलाया जाता है तो फिर कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में जरूर शामिल करना चाहिए।

कुलदीप को हैदराबाद में हुए पहले टेस्ट मैच में नहीं खिलाया गया था। कुलदीप यादव ने काफी अच्छा प्रदर्शन हाल-फिलहाल में किया है लेकिन पहले टेस्ट मैच के लिए उनको टीम में जगह नहीं मिली थी और उन्हें बेंच पर बैठना पड़ा था।

कुलदीप यादव के पास वैरिएशन है - अनिल कुंबले

कुंबले के मुताबिक कुलदीप यादव को दूसरे टेस्ट के लिए टीम में जरुर शामिल करना चाहिए। उन्होंने जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान कहा,

मुझे नहीं पता कि वास्तव में आपको चौथे स्पिनर की जरूरत है या नहीं। हालांकि अगर भारत को लगता है कि केवल एक ही तेज गेंदबाज की जरूरत है तो फिर कुलदीप यादव को टीम में शामिल करना चाहिए। उससे काफी फायदा हो सकता है। कुलदीप यादव के पास वो वैरिएशन है। हालांकि इंग्लैंड की टीम यहां पर आकर भी वही काम करेगी जो उन्होंने हैदराबाद में किया था।

आपको बता दें कि इंग्लैंड ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 28 रन से भारत को हरा दिया था। जीत के लिए 231 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 69.2 ओवर में सिर्फ 202 बनाकर ऑल आउट हो गई थी। भारत की तरफ से दूसरी पारी में कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए थे। वहीं इंग्लैंड की तरफ से डेब्यू करने वाले टॉम हार्टली ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट लिए थे और टीम इंडिया को टार्गेट से पहले ही समेट दिया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता