मैंने IPL में उनके साथ कभी नहीं खेला लेकिन...MS Dhoni को लेकर पूर्व दिग्गज ने किया बड़ा खुलासा

IPL 2023: Final - Chennai Super Kings v Gujarat Titans
IPL 2023: Final - Chennai Super Kings v Gujarat Titans

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) को लेकर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर अनिल कुंबले ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उन्हें आईपीएल (IPL) में एम एस धोनी (MS Dhoni) के साथ खेलने का मौका कभी नहीं मिला लेकिन जब इंडियन टीम में वो धोनी के साथ खेले तो फिर धोनी ने सबसे पहले उनको उठाया था।

एम एस धोनी के भविष्य को लेकर पिछले कुछ सालों से काफी कयास लगाए जा रहे हैं कि वह संन्यास ले लेंगे लेकिन एमएस धोनी ने अभी तक कुछ भी स्पष्ट रूप से नहीं कहा है। पिछले साल इस बात की चर्चा थी कि धोनी आईपीएल 2023 के बाद संन्यास लेंगे और उनकी टीम ने ख़िताब भी जीता था। हालांकि धोनी ने इतना जरुर कहा था कि वो चेन्नई में घरेलू फैंस के सामने संन्यास लेना चाहेंगे।

एम एस धोनी आगे भी खेलते रहेंगे - अनिल कुंबले

वहीं अनिल कुंबले का मानना है कि धोनी शायद अभी संन्यास ना लें। उन्होंने जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान एक वाकये को याद करते हुए बताया,

मैंने कभी भी आईपीएल में एम एस धोनी के साथ नहीं खेला। जब मैं उनके साथ इंडियन टीम में खेला तो मुझे सबसे पहले उठाने वाले वही व्यक्ति थे। मुझे लगता है कि वो काफी मजबूत थे और तभी मुझे उठा सके। वो मेरे लिए काफी जबरदस्त लम्हा था। जब मैं कोच और वो कप्तान थे तो हम एक वनडे मैच के लिए रांची में थे। उन्हें ऑप्शनल ट्रेनिंग सेशन के लिए नहीं आना था, क्योंकि रांची उनका होम टाउन है लेकिन इसके बावजूद वो ट्रेनिंग के लिए आए। उन्होंने कहा कि वो टीम के साथ रहना चाहते हैं। सचिन तेंदुलकर के साथ भी यही था। ऑप्शनल ट्रेनिंग सेशन के दौरान वो सबसे पहले आते थे। मुझे नहीं लगता है कि एम एस धोनी ब्रेक लेंगे। मुझे हैरानी नहीं होगी अगर एम एस धोनी आगे भी खेलते रहें।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता