ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी को IPL 2024 के लिए सबसे ज्यादा कीमत में खरीदे जाने पर अनिल कुंबले ने उठाया सवाल, विराट और बुमराह का किया जिक्र 

आईपीएल खिलाड़ी मिचेल स्टार्क कमिंस और कोहली
आईपीएल खिलाड़ी मिचेल स्टार्क कमिंस और कोहली

19 दिसंबर को आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए दुबई में ऑक्शन का आयोजन किया गया। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) और पैट कमिंस (Pat Cummins) आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए। कोलकाता नाइट राइडर्स ने मिचेल स्टार्क को 24 करोड़ 75 लाख की राशि में खरीदा, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने पैट कमिंस को 20 करोड़ 50 लाख की बोली लगाकर अपने साथ जोड़ा। अब इसी से जुड़ी एक बड़ी प्रतिक्रिया भारत के पूर्व स्पिनर गेंदबाज अनिल कुंबले की ओर से आई है। उन्होंने 2024 आईपीएल के ऑक्शन में पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क के ऊपर भारी मात्रा में पैसे खर्च करने वाली फ्रेंचाइजियों के ऊपर सवाल उठाया है।

अनिल कुंबले ने जियो सिनेमा से बात करते हुए कहा,

जसप्रीत बुमराह क्रिकेट के सभी प्रारूप के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं लेकिन सिर्फ इसलिए वह ऑक्शन की प्रक्रिया में हिस्सा बनकर लाभ नहीं ले सकते हैं क्योंकि वह पहले से ही एक फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े हुए हैं और स्टार्क जैसा कोई व्यक्ति जिसका टी20 में बेहतरीन फार्म भी नहीं है, वह खूब पैसे कमा रहा है। मैं केवल कल्पना कर सकता हूं कि विराट कोहली या बुमराह जैसा कोई व्यक्ति इसे देख रहा होगा तो वह सोच रहा होगा कि क्या हो रहा है।

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क 2014 और 2015 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ अपने कार्यकाल के बाद अभी तक आईपीएल नहीं खेले हैं।

विदेशी खिलाड़ियों पर खर्च किए जाने वाले पैसों की सीमा निर्धारित करने की आवश्यकता है - अनिल कुंबले

आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगे बिकने वाले मिचेल स्टार्क को लेकर कुंबले ने कहा,

मैं जानता हूं कि जिन विदेशी खिलाड़ियों पर मोटी रकम खर्च की गई है, वह गुणवत्तापूर्ण खिलाड़ी हैं, लेकिन मिचेल स्टार्क को लगभग 25 करोड रुपए की पेशकश किया जाना बहुत आश्चर्यजनक है। विदेशी वर्ग के खिलाड़ियों पर खर्च किए जाने वाले पैसों की एक सीमा निर्धारित करने की आवश्यकता है।

आईपीएल 2024 के लिए हुए ऑक्शन में शीर्ष पांच सबसे महंगे खिलाड़ियों में चार विदेशी हैं, जिन्हें 10 करोड रुपए से अधिक में खरीदा गया है। भारतीय खिलाड़ियों में सबसे महंगे हर्षल पटेल रहे, जिन्हें पंजाब किंग्स ने 11 करोड़ 75 लाख की कीमत में अपने साथ जोड़ा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now