MS Dhoni के आईपीएल 2024 में खेलने को लेकर आया बड़ा बयान, पूर्व क्रिकेटर ने खास चीज का किया जिक्र

एम एस धोनी को लेकर बड़ा बयान आया सामने
एम एस धोनी को लेकर बड़ा बयान आया सामने

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के पूर्व कोच अनिल कुंबले ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) के आईपीएल 2024 (IPL) में खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि एम एस धोनी का पूरे आईपीएल सीजन खेलना आसान नहीं होगा, लेकिन अगर उन्होंने अपने आपको रेडी कर लिया तो फिर वो पूरा सीजन ही खेलेंगे।

एम एस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पिछला सीजन खेला था और टीम को चैंपियन भी बनाया था। अब एक बार फिर वो नए सीजन में खेलने के लिए तैयार हैं। धोनी ने अभी तक संन्यास नहीं लिया है और उन्होंने पिछले सीजन कहा था कि वो चेन्नई के फैंस के सामने अपना आखिरी मुकाबला खेलना चाहेंगे।

एम एस धोनी के लिए ये आसान नहीं होगा - अनिल कुंबले

जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान अनिल कुंबले ने एम एस धोनी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

एम एस धोनी को घुटने की सर्जरी करानी पड़ी है। उन्हें काफी कड़ी मेहनत करनी होगी लेकिन वो एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो आपको ये बिल्कुल भी अंदाजा नहीं लगने देंगे कि वो कब रिटायर होने वाले हैं। जिस तरह से उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट छोड़ा था, वो सबको पता है। मैं जानता हूं कि फैंस और खिलाड़ी उन्हें खेलते हुए देखना चाहते हैं। अगर वो खुद को रेडी करते हैं तो फिर पूरा सीजन खेलेंगे। पिछला साल इसका एक बेहतरीन उदाहरण था। हम सबको पता था कि वो पूरी तरह से फिट नहीं हैं लेकिन इसके बावजूद विकेटों के पीछे उन्होंने अपना बेस्ट दिया। हालांकि अब धोनी क्रिकेट खेलते नहीं हैं तो फिर उनके लिए ये आसान नहीं रहने वाला है।

आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स ने ऑक्शन से पहले कई खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है। बेन स्टोक्स आगामी सीजन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। वहीं अंबाती रायडू संन्यास ले चुके हैं और इसी वजह से सीएसके के पास अब काफी पर्स खाली हो गया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता