Create

अनिल कुंबले ने शेन वॉर्न से जुड़े बड़े राज के बारे में बताया

Second Test - India v Australia: Day 3
Second Test - India v Australia: Day 3
reaction-emoji
Nitesh

महान स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) के निधन के बाद उन्हें हर कोई अपनी श्रद्धांजलि दे रहा है। इसी कड़ी में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। अनिल कुंबले ने शेन वॉर्न से जुड़े बड़े राज के बारे में बताया है।

अनिल कुंबले के मुताबिक ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर उस खिलाड़ी को स्लेज नहीं करते थे जो शेन वॉर्न का दोस्त रहता था। उन्होंने बताया कि जब वो बल्लेबाजी के लिए मैदान में गए तो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने उनके साथ स्लेजिंग नहीं की, क्योंकि वो शेन वॉर्न के अच्छे दोस्त थे।

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान अनिल कुंबले ने कहा "ऑस्ट्रेलियाई टीम के बारे में ये एक बड़ा राज है। अगर आप शेन वॉर्न के दोस्त हैं तो फिर कंगारू खिलाड़ी आपको स्लेज नहीं करते थे। इसलिए जब मैं बल्लेबाजी के लिए गया तो किसी ने भी मुझे स्लेज नहीं किया। शेन वॉर्न इस तरह से अपने दोस्तों का ख्याल रखते थे।"

शेन वॉर्न ने भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था - अनिल कुंबले

अनिल कुंबले ने आगे कहा "शेन वॉर्न की महानता इसलिए भी है क्योंकि उन्होंने भरत के खिलाफ काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। वो हमारे खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना चाहते थे क्योंकि हम स्पिन को काफी बढ़िया खेलते थे। 1998 की सीरीज में वॉर्न vs सचिन की काफी ज्यादा बात हो रही थी। वॉर्न ने पहली पारी में सचिन को आउट कर दिया लेकिन दूसरी पारी में सचिन ने अच्छी बल्लेबाजी की।"

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न का शुक्रवार को 52 साल की उम्र में संदिग्ध रूप से दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वॉर्न थाईलैंड के एक विला में थे, डॉक्टरों ने उन्हें ठीक करने की कोशिश की, लेकिन असफल रहे। वॉर्न का असामयिक निधन क्रिकेट बिरादरी के लिए एक बड़ा झटका रहा।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...