Create
Notifications

मुझे 'जम्बो' नाम इस भारतीय दिग्गज ने दिया, अनिल कुंबले का बड़ा खुलासा

नवजोत सिंह सिद्धू ने ने मुझे पहली बार जम्बो नाम से बुलाया था
नवजोत सिंह सिद्धू ने ने मुझे पहली बार जम्बो नाम से बुलाया था
Rahul
visit

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान व दिग्गज स्पिनर ने अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने इन्स्टाग्राम पर पूछे गए सवालों जवाबों पर अपने निक नेम जम्बो को लेकर बड़ा खुलासा किया है। अनिल कुंबले से एक दर्शक ने उनके निक नेम को लेकर सवाल किया और पूछा कि किसने और क्यों आपको जम्बो नाम दिया था, जिसपर अनिल कुंबले ने जवाब दिया और कहा कि मेरा नाम जम्बो किसी और ने नहीं बल्कि नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने रखा था। हम दिल्ली के फ़िरोज़ शाह कोटला मैदान पर ईरानी ट्रॉफी का मैच खेल रहे थे। मैं रेस्ट ऑफ़ इंडिया की तरफ से शिरकत कर रहा था। वह अपनी मनपसंद फील्डिंग पोजीशन मिडऑन पर फील्डिंग कर रहे थे, तभी मेरी एक गेंद उछली और उन्होंने कहा 'जम्बो जेट', तभी से मुझे सब जम्बो बुलाने लगे।

Photo- Anil Kumble Instagram
Photo- Anil Kumble Instagram

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अनिल कुंबले कोचिंग का जिम्मा भी संभाल चुके हैं। हाल ही में उन्होंने एक प्रोफेशनल फोटोग्राफर के साथ हुई बातचीत के समय अपने जम्बो नाम का खुलासा किया। साथ ही उन्होंने दर्शकों के और सवालों के भी जवाब दिए। एक दर्शक ने उनसे ऑटोग्राफ देने की मांग कि जिसपर अनिल कुंबले ने कहा कि कोरोना का समय चल रहा है गुरु, तो आप वर्चुअल ऑटोग्राफ की ग्रहण करें। इसके बाद एक दर्शक ने उनके द्वारा लिए गए पाकिस्तान के खिलाफ लिए गए एक पारी में 10 विकेट को लेकर सवाल किया।

अनिल कुंबले ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच की एक पारी में 10 विकेट लिए थे। एक दर्शक ने इस रिकॉर्ड को लेकर उनसे सवाल किया कि 10 विकेट लेने के बाद आप का क्या रिएक्शन था और क्या आपने कभी सोचा था कि आप 10 विकेट ले पायेंगे, जिसपर अनिल कुंबले ने कहा कि हाँ मैंने जरुर 10 विकेट लेने को सोचा था और रिएक्शन मेरा गर्व करने वाला था। अनिल कुंबले ने भारत का तिरंगा झंडा स्टोरी में लगाया। फ़िलहाल अनिल कुंबले घर पर मौजूद हैं और आईपीएल शुरू होने की खबर के बाद वह पंजाब टीम के साथ अपना कोच पद का जिम्मा संभालेंगे।


Edited by Rahul
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now