भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर रवाना नहीं हुए हेड कोच अनिल कुंबले

कप्तान विराट कोहली और हेड कोच अनिल कुंबले के बीच दरार इस कदर बढ़ गयी है कि उसे भर पाना मुश्किल ही लग रहा है। अब यह बात सामने आ रही है कि कुंबले टीम के साथ वेस्टइंडीज नहीं गये है। एबीपी न्यूज़ कि रिपोर्ट के अनुसार जिस फ्लाइट से भारतीय टीम लंदन से 20 जून को वेस्टइंडीज रवाना हुई है, उसमें टीम के साथ कुंबले नहीं गये। सभी को उम्मीद थी कि कुंबले टीम के साथ ही वेस्टइंडीज जायेंगे पर लंदन हवाई अड्डे पर पहुँचने के बाद टीम प्रबंधन को पता चला कि कुंबले टीम के साथ नहीं जायेंगे।

बाद में बीसीसीआई से पता चला कि कुंबले आईसीसी की 22 और 23 जून को होने वाली बैठक में हिस्सा लेने के लिए लंदन में ही रुक गये हैं। बीसीसीआई के सूत्रों ने ANI को बताया कि कुंबले आज टीम के साथ नहीं जायेंगे बल्कि आईसीसी की मीटिंग में हिस्सा लेने के बाद लंदन से रवाना होंगे।

वही 19 जुलाई को खबर आई थी कि कप्तान कोहली ने कुंबले का कार्यकाल बढ़ने की वजह उनका क्रिकेट सलाहकार समिति पर पकड़ को बताया था। जिसके सदस्य सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण हैं, जिनकी नियुक्ति बीसीसीआई ने की है। कुंबले का कोच के रूप में कार्यकाल चैंपियंस ट्रॉफी के बाद ही खत्म होने वाला था, लेकिन उसे वेस्टइंडीज दौरे तक बढ़ा दिया गया है। भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से हारने के बाद 5 एकदिवसीय और 1 टी-20 मैच खेलने वेस्टइंडीज जा रही है। चैंपियंस ट्रॉफी टीम में से सिर्फ रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है और उनकी जगह ऋषभ पंत और कुलदीप यादव को टीम में जगह मिली है जो वेस्टइंडीज में ही टीम से जुड़ेंगे।

Edited by Staff Editor