Create

प्रमुख कैरेबियाई खिलाड़ी ने छह महीने के लिए क्रिकेट से लिया ब्रेक, बताई अहम वजह 

New Zealand v West Indies
अनीसा मोहम्मद अपनी राष्ट्रीय टीम की उपकप्तान हैं

वेस्टइंडीज की उपकप्तान अनीसा मोहम्मद (Anisa Mohammed) ने व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से छह महीने तक दूर रहने का फैसला लिया है। उनके फैसले को क्रिकेट वेस्टइंडीज का समर्थन मिला है और बोर्ड ने ब्रेक के लिए मंजूरी भी दे दी है। दिग्गज खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज के लिए 141वनडे और 117 टी20 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान क्रमशः 180 और 125 विकेट अपने नाम किये हैं।

अनीसा ने पिछले साल सितम्बर में आखिरी बार वेस्टइंडीज के लिए कोई टी20 मैच खेला था। हालाँकि, इस दौरान उन्होंने 14 वनडे मैचों में टीम का प्रतिनिधित्व किया। आखिरी वनडे उन्होंने इसी साल खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था, जहां उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा था। इस मुकाबले के दौरान वह चोटिल भी हो गईं थी और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था।

अनीसा मोहम्मद ने जल्द ही वापसी की बात कही

अपने बयान में अनीसा ने कहा,

क्रिकेट ने मुझे वह सब दिया है जो मेरे पास है, और मैं अब भी इसे उतना ही प्यार करती हूं जितना पहले दिन मैंने खेलना शुरू किया था, इसलिए यह फैसला मेरे लिए आसान नहीं था, खासकर टी20 विश्व कप के पांच महीने बाद। हालांकि, मुझे अपने शरीर और दिमाग की बात सुननी चाहिए कि मुझे इस समय खेल से समय निकालने की जरूरत है। यह हमेशा के लिए अलविदा नहीं है बल्कि जल्द ही मिलते हैं। मैं टीम को उनकी सभी आगामी सीरीज के लिए शुभकामनाएं देती हूं, और मुझे पता है कि हेली कप्तान के रूप में अपनी भूमिका निभाएंगी, क्योंकि मैंने उन्हें एक पर्सन और क्रिकेटर के रूप में परिपक्व और विकसित होते देखा है।

अनीसा मौजूदा समय में CPL खेलने में व्यस्त हैं और वह त्रिनबागो नाइट राइडर्स महिला टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने एक ही मैच में अभी तक गेंदबाजी की है, जिसमें उन्होंने नौ रन देकर एक विकेट चटकाया था। वहीं उनकी टीम का अगला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। इस टूर्नामेंट से पहले उन्होंने 6ixty टूर्नामेंट में भी हिस्सा लिया था, जहाँ उन्होंने आठ की इकॉनमी से चार विकेट चटकाए थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment