डॉमिनेट करना किसे कहते हैं, ये ऑस्ट्रेलिया से सीखना चाहिए...टीम इंडिया की लगातार तीसरी हार को लेकर आई प्रतिक्रिया

भारतीय महिला टीम को बुरी तरह ऑस्ट्रेलिया ने हराया
भारतीय महिला टीम को बुरी तरह ऑस्ट्रेलिया ने हराया

पूर्व क्रिकेटर अंजुम चोपड़ा ने भारतीय महिला टीम (India Womens Team) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में मिली हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि अगर आपको सीखना है कि डॉमिनेट करना किसे कहते हैं तो फिर ऑस्ट्रेलिया की तरफ देखिए। उन्होंने अभी तक 9 सीरीज भारत के साथ खेली है और हर एक सीरीज में जीत हासिल की है।

मुंबई में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम के खिलाफ 190 रनों से बड़ी जीत दर्ज की। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से ये सीरीज अपने नाम कर ली है। पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवरों में 338/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारतीय टीम 32.4 ओवर में सिर्फ 148 का स्कोर बनाकर ऑल आउट हो गई। इस तरह भारतीय टीम को वनडे में रनों के लिहाज से अपनी तीसरी सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

ऑस्ट्रेलिया ने पूरी तरह से डॉमिनेट किया है - अंजुम चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में अंजुम चोपड़ा ने टीम इंडिया की इस करारी हार और ऑस्ट्रेलिया के डॉमिनेशन को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

अगर आपको ये जानना है कि डॉमिनेशन क्या है तो फिर ऑस्ट्रेलिया के ड्रेसिंग रूम की तरफ देखिए। भारत और ऑस्ट्रेलिया ने शायद 9 सीरीज अभी तक आपस में खेली है लेकिन ऑस्ट्रेलिया को अभी तक एक भी सीरीज में हार नहीं मिली है। उन्होंने हर एक सीरीज को काफी आसानी के साथ जीता है।

आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है, जिसकी शुरुआत 5 जनवरी से होगी। सीरीज के तीनों ही मुकाबले मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले जायेंगे। टीम इंडिया ने एकमात्र टेस्ट मैच में जीत हासिल की थी लेकिन वनडे सीरीज में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता