किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

वह आईपीएल में तीन टीमों की तरफ से खेले
वह आईपीएल में तीन टीमों की तरफ से खेले

भारतीय घरेलू क्रिकेट के खिलाड़ी अनुरीत सिंह (Anureet Singh) ने सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। वह आईपीएल में भी खेले थे। इसके अलावा वह रेलवे और बड़ौदा के लिए भी खेले थे। अनुरीत ने 2008 में कर्नाटक के खिलाफ रेलवे के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पदार्पण किया और बड़ौदा और सिक्किम के लिए भी खेले।

आईपीएल में अनुरीत सिंह तीन टीमों के लिए खेले थे। वह पंजाब किंग्स, केकआर और राजस्थान रॉयल्स के लिए खेले। साल 2009 से 2018 तक वह आईपीएल में खेले थे। उन्होंने लीग में 18 विकेट अपने नाम किये। हालांकि आईपीएल में वह निरंतर नहीं खेले। यही कारण रहा कि वह ज़्यादा सफल नहीं रहे।

अपने संन्यास के बारे में अनुरीत ने इन्स्टाग्राम पर लिखा कि मैं बचपन से ही क्रिकेटर बनना चाहता था। यह एक अविश्वसनीय क्रिकेट यात्रा रही है जब मैं 16 साल का था तब मैं दिल्ली स्थित सुभानिया क्रिकेट क्लब में शामिल हुआ था। यह सपने के सच होने जैसा था जब मुझे भारतीय घरेलू सत्र 2008 के दौरान कर्नाटक के खिलाफ रणजी ट्रॉफी खेल में भारतीय रेलवे के लिए खेलने का मौका मिला।

आगे उन्होंने लिखा कि मैं अपने कप्तान और मेंटर संजय बांगड़ का धन्यवाद करना चाहूँगा। इसके अलावा उन्होंने मुरली कार्तिक, अभय शर्मा आदि कई लोगों को धन्यवाद दिया। अंत में उन्होंने कहा कि मैं बीसीसीआई, पश्चिम रेलवे, उत्तर रेलवे, भारतीय रेलवे, बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन, सिक्किम क्रिकेट एसोसिएशन के साथ-साथ आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स, किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स को भी धन्यवाद देना चाहता हूं।

Edited by निरंजन