Create
Notifications

अर्जुन तेंदुलकर ने हासिल की आईपीएल की योग्यता, लग सकती है बड़ी बोली

अर्जुन तेंदुलकर
अर्जुन तेंदुलकर
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 16 Jan 2021
न्यूज़

पूर्व भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) भी अब आईपीएल में खेलने के लिए योग्य हैं। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में हरियाणा के खिलाफ अर्जुन तेंदुलकर ने घरेलू क्रिकेट में पदार्पण किया। आईपीएल में खेलने के लिए एक घरेलू मैच खेला जाना अनिवार्य होता है। इसके बाद ही किसी खिलाड़ी के लिए बोली लगाई जा सकती है।

मुंबई के लिए सीनियर टीम में आकर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलने के बाद अर्जुन तेंदुलकर आईपीएल के लिए योग्यता के दायरे में आ गए हैं। हरियाणा के खिलाफ खेलते हुए अर्जुन तेंदुलकर ने एक विकेट हासिल किया। हालांकि बल्लेबाजी में उन्हें एक भी गेंद खेलने का मौका नहीं मिला क्योंकि सामने खेल रहा अंतिम खिलाड़ी आउट हो गया था।

अर्जुन तेंदुलकर के लिए लग सकती है बोली

मुंबई के अर्जुन तेंदुलकर के लिए आईपीएल में बोली लग सकती है। फरवरी में आईपीएल के लिए मिनी ऑक्शन होना है और हर तरफ चर्चा है कि क्या अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई की टीम में लाने के लिए बोली लगाई जाएगी। हालांकि अभी चर्चाएँ हैं, पूरी चीजें तो नीलामी के दौरान ही सामने आएगी। इसके अलावा यह भी देखा जाना है कि मुंबई के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अर्जुन तेंदुलकर और कितने मैच खेल पाते हैं।

बीसीसीआई ने नीलामी के लिए कड़े नियम बनाते हुए कहा है कि किसी खिलाड़ी को नीलामी में सीधे शामिल होना है, तो उसके राज्य क्रिकेट संघ से बात की जाएगी न कि किसी एजेंट से। राज्य क्रिकेट संघ में रजिस्टर्ड खिलाड़ी को ही नीलामी में शामिल किया जाएगा। बीसीसीआई ने इस नियम के बारे में भी बता दिया है।

फरवरी के दूसरे सप्ताह तक आईपीएल नीलामी देखी जा सकती है। हालांकि यह मिनी ऑक्शन ही होगा लेकिन कुछ बड़े नाम इस दौरान जरुर बोली के लिए देखे जा सकते हैं। फ़िलहाल रिलीज और रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट का समय चल रहा है।

Published 16 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now