Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

अर्जुन तेंदुलकर को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए मुंबई की टीम में शामिल किया गया

अर्जुन तेंदुलकर
अर्जुन तेंदुलकर
ANALYST
Modified 02 Jan 2021
न्यूज़

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) के लिए मुंबई की टीम में अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) को शामिल किया गया है। मुंबई की टीम में पहले अर्जुन तेंदुलकर का नाम शामिल नहीं था लेकिन अब उनको इसमें शामिल किया गया है। मुंबई की कप्तानी का जिम्मा सूर्यकुमार यादव को सौंपा गया है। देखना होगा कि सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में टीम का प्रदर्शन कैसा रहता है।

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर के अलावा तेज गेंदबाज कृतिक को भी टीम का हिस्सा बनाया गया है। इससे पहले घोषित टीम में ये दोनों ही खिलाड़ी नहीं थे। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए 22 खिलाड़ी चुने जा सकते हैं और ये दोनों खिलाड़ी 21वें और 22वें खिलाड़ी के रूप में चुने गए हैं। बायो बबल माहौल और नियमों के कारण बाहर से किसी खिलाड़ी को अब रिप्लेसमेंट के तौर पर नहीं लाया जा सकता है और ना ही किसी खिलाड़ी को नेट बॉलर के तौर पर शामिल किया जा सकता है।

मुंबई की टीम इस तरह है

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), आदित्य तारे (उप कप्तान और विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान, सिद्धेश लाड, शिवम दुबे, शुभम रंजने, आकर्षित गोमेल, सुजीत नायक, तुषार देशपांडे, धवल कुलकर्णी, मिनाद मांजरेकर, प्रथमेश डेक, सैराज पाटिल, अथर्व अंकोलेकर, शशांक अटर्डे, शम्स मुलानी, हार्दिक टैमोर, आकाश पारकर और सूफियान शेख, अर्जुन तेंदुलकर, कृतिक।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मुकाबले 10 जनवरी से शुरू होंगे। इसमें 38 टीमें हिस्सा लेगी और अलग-अलग ग्रुप में बांटकर टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा। बीसीसीआई ने कोरोना के नियमों के बारे में राज्य क्रिकेट संघों को पहले ही बता दिया है। नियमों का पालन नहीं करने वाले खिलाड़ियों और स्टाफ पर कड़ी कार्रवाई करने का प्रावधान भी हैपिछले साल कोरोना वायरस के कारण सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का आयोजन नहीं हुआ था। ऐसे में अब सभी खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर खुद को साबित करने का प्रयास करेंगे।।

Published 02 Jan 2021, 21:13 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now