अर्शदीप सिंह ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जबरदस्त गेंदबाजी के बाद आईपीएल का किया जिक्र

South Africa India Cricket
अर्शदीप सिंह ने काफी जबरदस्त गेंदबाजी की

भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में बेहतरीन गेंदबाजी की और इसी वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। इसको लेकर अर्शदीप सिंह ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। अर्शदीप ने इस बेहतरीन परफॉर्मेंस का श्रेय आईपीएल को दिया है और कहा है कि आईपीएल में खेलने की वजह से युवा प्लेयर्स को काफी फायदा मिलता है।

अर्शदीप सिंह ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में पांच विकेट लिए थे और तीसरे वनडे में भी चार विकेट चटकाए। पहले मुकाबले में टीम को जीत दिलाने में उनका काफी बड़ा योगदान रहा था। साउथ अफ्रीका की पिचों पर उन्होंने काफी बेहतरीन गेंदबाजी की।

आईपीएल से यंगस्टर्स को फायदा होता है - अर्शदीप सिंह

अर्शदीप सिंह को इन तीन मैचों के दौरान सबसे ज्यादा विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। इसको लेकर उन्होंने कहा,

विकेट से गेंदबाजों को मदद मिल रही थी। मेरा प्लान सिंपल था कि विकेट टू विकेट गेंदबाजी करनी है और पगबाधा और बोल्ड की कोशिश करनी है। आईपीएल हम युवा खिलाड़ियों के लिए काफी बड़ा प्लेटफॉर्म है और आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट में ज्यादा फर्क नहीं है। आपको इंटरनेशनल क्रिकेटर्स के माइंडसेट को समझने का मौका मिलता है और इससे काफी मदद मिलती है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने तीसरे वनडे मैच में 78 रनों से बेहतरीन जीत हासिल की। पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 296 रनों का विशाल स्कोर बनाया। संजू सैमसन ने 114 गेंद पर 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 108 रनों की बेहतरीन पारी खेली। तिलक वर्मा ने 77 गेंद पर 52 और रिंकू सिंह ने 27 गेंद पर 38 रन बनाए। इस टार्गेट के जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 45.5 ओवर में 218 रन बनाकर सिमट गई।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता