Create

अर्शदीप सिंह ने बताया उमरान मलिक के साथ खेलने में ये है फायदा, काफी अलग तरह की राय दी

New Zealand v India - 1st ODI
उमरान मलिक अपनी पेस के लिए मशहूर हैं

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने उमरान मलिक (Umran Malik) की गति को लेकर एक अलग ही तरह का फायदा बताया है। उन्होंने कहा है कि उमरान मलिक के साथ खेलने से उन्हें काफी फायदा होता है क्योंकि बल्लेबाज को अचानक से धीमी गेंदों का सामना करना पड़ता है और वो मात खा जाता है।

उमरान मलिक ने न्यूजीलैंड दौरे के पहले एकदिवसीय मैच में अपना पहला वनडे अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला। इस मैच में भले ही भारत को हार का सामना करना पड़ा लेकिन उमरान मलिक की तरफ से अच्छी गेंदबाजी देखने को मिली। उन्होंने भारत के लिए सर्वाधिक 2 विकेट लिए। उमरान ने इस मैच में न्यूजीलैंड की पारी के दौरान 16वें ओवर में डेवोन कॉनवे को चलता किया और अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट में अपना पहला विकेट लिया।

उमरान मलिक अपनी तेज रफ्तार गेंदों के लिए जाने जाते हैं। आईपीएल में अपनी पेस बॉलिंग से उन्होंने सबको काफी प्रभावित किया था और इसी वजह से उनका चयन भारतीय टीम में भी हुआ था। सबका मानना था कि उमरान मलिक को टी20 वर्ल्ड कप टीम में भी शामिल करना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं हुआ और अब जाकर उन्हें खेलने का मौका मिल रहा है।

कम गति मिलने से बल्लेबाज चकमा खा जाते हैं - अर्शदीप सिंह

वहीं अर्शदीप सिंह की बात करें तो वो ज्यादा तेज गति से नहीं डालते हैं लेकिन उनके पास काफी वैरिएशन हैं और वो इससे बल्लेबाजों को छकाते हैं। उनके मुताबिक जब एक बहुत तेज गेंदबाज और एक मध्यम गति का गेंदबाज साथ में खेलता है तो फिर बल्लेबाजों को दिक्कतें आती हैं। उन्होंने तीसरे वनडे से पहले कहा,

उमरान मलिक के साथ माहौल काफी अच्छा रहता है। उसको हंसी-मजाक काफी पसंद है। जहां तक बॉलिंग की बात है तो मुझे फायदा हो जाता है क्योंकि बल्लेबाजों को 155 से सीधा 135 की स्पीड पर खेलना पड़ता है और इसी वजह से वो चकमा खा जाते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment