अगर वो 20 किलो वजन घटा लेते हैं तो IPL में ले लूंगा, जानिए MS Dhoni ने किस खिलाड़ी के लिए कहा था ऐसा ?

IPL 2023: Final - Chennai Super Kings v Gujarat Titans
IPL 2023: Final - Chennai Super Kings v Gujarat Titans

अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान असगर अफगान ने 2018 एशिया कप में भारत के साथ टाई हुए मैच को लेकर एम एस धोनी (Ms Dhoni) से जुड़ा बड़ा खुलासा किया है। असगर अफगान ने बताया कि मैच के बाद एम एस धोनी से उनकी टीम के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद को लेकर काफी मजेदार बातचीत हुई थी। उन्होंने बताया कि धोनी ने कहा था कि अगर शहजाद अपना वजन 20 किलो घटा लेते हैं तो फिर वो आईपीएल में उनका चयन कर लेंगे।

भारत और अफगानिस्तान के बीच 2018 के एशिया कप मैच में मोहम्मद शहजाद को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। उन्होंने 116 गेंद पर 124 रन बनाए थे जिसमें 11 चौके और एक छक्का शामिल था। अफगानिस्तान की टीम ने पहले खेलते हुए आठ विकेट के नुकसान पर 252 रन बनाए थे और जिसके जवाब में भारतीय टीम भी 49.5 ओवर में 252 रन बनाकर आउट हो गई थी।

मोहम्मद शहजाद को धोनी ने आईपीएल में सेलेक्ट करने की कही थी बात - असगर अफगान

टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बातचीत के दौरान असगर अफगान ने बताया कि एम एस धोनी ने शहजाद को लेकर क्या कहा था। उन्होंने कहा,

मैच के बाद एम एस धोनी के साथ मेरी काफी लंबी बात हुई थी। वो काफी जबरदस्त कप्तान हैं और भारतीय क्रिकेट को भगवान का एक तोहफा हैं। वो काफी अच्छे इंसान हैं। हमने उस वक्त मोहम्मद शहजाद के बारे में काफी बात की थी। मैंने धोनी भाई से कहा कि शहजाद आपका बहुत बड़ा फैन है। धोनी ने कहा कि शहजाद का पेट काफी निकला है और अगर वो 20 किलो वजन घटा लेते हैं तो मैं उनको आईपीएल में सेलेक्ट कर लूंगा। हालांकि शहजाद जब सीरीज के बाद वापस अफगानिस्तान आए तो फिर पांच किलो वजन और बढ़ा लिया।

आपको बता दें कि मोहम्मद शहजाद ने अफगानिस्तान के लिए छह टेस्ट, 114 वनडे और 75 टी20 मुकाबले खेले थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता