Create

AUS vs ENG, चौथा एशेज टेस्ट: मैच प्रीव्यू, संभावित एकादश, लाइव स्ट्रीमिंग

Australian Ashes Squad Training Session
Australian Ashes Squad Training Session

एशेज सीरीज (Ashes Series) में इंग्लैंड की टीम के लिए कुछ भी सही घटित नहीं हो रहा है। शुरुआती तीन मैचों में पराजय के साथ मेहमान टीम सीरीज गंवा चुकी है। चौथे टेस्ट मैच में एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड की टीम 5 जनवरी को मैदान पर उतरेगी। ऐसे में निश्चित रूप से इंग्लैंड की टीम के ऊपर दबाव होगा। देखना होगा कि वे इस दबाव के बाद अपने खेल में किस तरह का बदलाव लाने की रणनीति बनाते हैं।

इंग्लैंड की टीम के लिए मुख्य समस्या ओपनर बल्लेबाजों की खराब फॉर्म है। इसके अलावा मध्य क्रम में भी कुछ खास प्रदर्शन देखने को नहीं मिला है। ऐसे में बल्लेबाजों को जिम्मेदारी के साथ खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण का सामना करने की जरूरत है। खोई हुई साख हासिल करने का इंग्लैंड के पास यह एक अच्छा मौका है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने एक मजबूत टीम की तरह प्रदर्शन किया है। हर मैच में वे इंग्लैंड से दो कदम आगे नजर आए हैं। इसके पीछे उनके बल्लेबाजों का अहम योगदान रहा है। बल्लेबाजों के रन आने से गेंदबाजों के ऊपर से दबाव कम हुआ और उन्होंने मेहमान टीम के बल्लेबाजों को आउट करते हुए टीम की जीत का मार्ग प्रशस्त किया।

टीमें

Australia (11)

डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लैबुशेन, स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, कैमरून ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, स्कॉट बोलैंड, नाथन लायन।

England (संभावित एकादश)

रोरी बर्न्स, हसीब हमीद, डेविड मलान, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), मार्क वुड, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, जेम्स एंडरसन।

पिच और मौसम की जानकारी

सिडनी की पिच में गेंदबाजों के लिए ज्यादा मदद नहीं देखी जाती है। इससे बल्लेबाजों के लिए राहत की बात हो सकती है। पिछले साल भारतीय टीम ने इस पिच पर लम्बे समय तक बल्लेबाजी की थी। बारिश एक समस्या बन सकती है। मैच के पाँचों दिन बारिश होने का पूर्वानुमान है। टीमों से बड़े स्कोर की उम्मीद की जा सकती है।

AUS vd ENG चौथे एशेज टेस्ट का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार बुधवार को मैच का सीधा प्रसारण सुबह 5 बजे से किया जाएगा। इसे सोनी सिक्स पर लाइव देखा जा सकता है। सोनी लिव एप्लीकेशन पर भी मैच का प्रसारण होगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
1 comment