Create

AUS vs ENG: Ashes के दूसरे टेस्ट मैच का प्रीव्यू, पिच और मौसम की जानकारी, संभावित एकादश

इंग्लैंड की टीम पर दबाव निश्चित रूप से होगा
इंग्लैंड की टीम पर दबाव निश्चित रूप से होगा

एशेज सीरीज (Ashes Series) के दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें गुरुवार को एडिलेड के मैदान पर एक-दूसरे के खिलाफ खेलेगी। पहले टेस्ट मैच में जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम के हौसले निश्चित रूप से बुलंद होंगे। वहीँ इंग्लैंड के ऊपर वापसी करने का पूरा दबाव होगा। अहम बात यह भी है कि मुकाबला पिंक बॉल से खेला जाएगा और डे-नाईट मैच होगा। ऐसे में इंग्लैंड की टीम के लिए चुनौती कम नहीं होने वाली है।

ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम हावी रही थी, ऐसे में इस बार भी वे उसी लय के साथ जाना चाहेंगे। हालांकि इस बार टीम में हेजलवुड की जगह रिचर्डसन खेलते हुए नजर आएँगे। हेजलवुड चोट की वजह से नहीं खेल पाएंगे। दूसरी तरफ इंग्लैंड की टीम में जेम्स एंडरसन की वापसी होगी, उनके लिए यह अच्छी खबर कही जा सकती है। डेविड वॉर्नर की फिटनेस को लेकर भी कुछ समस्या थी लेकिन वह ठीक नजर आ रहे हैं। इंग्लैंड की टीम के लिए टॉप क्रम के बल्लेबाज रन बनाने में सफल नहीं रहे हैं। मध्य क्रम के लिए रास्ता आसान बनाने के लिए टॉप क्रम का चलना जरूरी है। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है, वहीँ इंग्लैंड ने 12 नाम घोषित किये हैं।

टीमें

Australia

डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लैबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, झाय रिचर्डसन, नाथन लायन।

England

रोरी बर्न्स, हसीब हमीद, डेविड मलान, जो रुट, बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, ओली रॉबिन्सन, स्टुअर्ट ब्रॉड/जैक लीच, जेम्स एंडरसस।

पिच और मौसम की जानकारी

एडिलेड में पिच में घास देखी जा सकती है। इसलिए इसमें गति और उछाल भी होने की उम्मीद की जा सकती है। भारतीय टीम को इस पिच पर ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 36 पर आउट कर दिया था। तेज गेंदबाजों के लिए पिच में निश्चित रूप से मदद रहेगी। मौसम साफ़ रहने की उम्मीद जताई गई है।

Australia vs England दूसरे टेस्ट का सीधा प्रसारण

इस डे-नाईट मैच की शुरुआत भारतीय समय के अनुसार सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर होनी है। इसे सोनी नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकेगा। सोनी लिव एप्लीकेशन पर भी मुकाबले को देखा जा सकेगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment