इंग्लैंड की टीम अगले टेस्ट में कर सकती है 4 खिलाड़ी बाहर

जो रूट और डेविड मलान क्रीज पर टिकने में सफल रहे हैं
जो रूट और डेविड मलान क्रीज पर टिकने में सफल रहे हैं

इंग्लैंड द्वारा तीसरे एशेज (Ashes Series 2021-22) टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव करने की संभावना है। ब्रिटिश मीडिया में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक बॉक्सिंग डे एनकाउंटर में जैक क्रॉली, मार्क वुड, जॉनी बेयरस्टो और जैक लीच सभी को मौका मिलेगा। पिछले दो टेस्ट मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड की टीम में बदलाव की बातें सामने आ रही है। कई पूर्व खिलाड़ियों ने बदलाव का रास्ता अपनाने की सलाह भी दी है।

ओपनर बल्लेबाज रोरी बर्न्स और हसीब हमीद में से किसी एक की जगह जैक क्रॉली को टीम में शामिल किया जा सकता है। मेलबर्न में होने वाला यह टेस्ट मैच इंग्लैंड की दृष्टि से अहम माना जा सकता है। बर्न्स और हमीद दोनों अब तक रन-स्कोरिंग के मामले में समान रूप से निराशाजनक रहे हैं। बर्न्स एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में अच्छे दिखे। उनकी 95 गेंदों में 34 रन की पारी उन्हें अपने साथी हसीब से पहले अपनी जगह बनाए रखने में मदद करने के लिए पर्याप्त हो सकती है, जिन्होंने दो पारियों में 6 और 0 रन बनाए।

ओपनरों का खेल उम्मीद के अनुरूप नहीं रहा है
ओपनरों का खेल उम्मीद के अनुरूप नहीं रहा है

टॉप क्रम की तरह इंग्लैंड के मध्यक्रम में भी बदलाव की संभावना नजर आती है। ओपी पोप बल्लेबाजी में बेहतर करने में सफल नहीं रहे हैं। ऐसे में जॉनी बेयरस्टो के लिए जगह बन सकती है। बेयरस्टो स्पिनरों के खिलाफ अच्छा खेलते हैं और उनकी बल्लेबाजी में तेजी भी है।

पिछले दो मैचों में इंग्लैंड के लिए क्रीज पर टिकने का प्रयास सिर्फ कप्तान जो रूट और डेविड मलान ने किया है। इन दोनों के अलावा बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप रही है। यही कारण है कि इंग्लैंड को दोनों बार पराजय का सामना करना पड़ा है। दो मैचों में हार के बाद इंग्लिश टीम सीरीज में पीछे चल रही है। ऐसे में मेलबर्न टेस्ट मैच उनके लिए अहम होगा। अगर ऑस्ट्रेलिया इसमें भी जीत जाता है, तो इंग्लिश टीम सीरीज से हाथ धो बैठेगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment