जेम्स एंडरसन ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को लगाई लताड़

Australia v England - 2nd Test: Day 2
Australia v England - 2nd Test: Day 2

अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के खराब प्रदर्शन के लिए बल्लेबाजों को लताड़ लगाई। एंडरसन का मानना है कि सपाट पिच पर भी उनकी टीम के बल्लेबाज बेहतर प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। एंडरसन ने यह भी कहा कि पिच बल्लेबाजी करने के लायक थी।

डेली टेलीग्राफ में लिखे कॉलम में एंडरसन ने कहा कि हमने ऐसी पिच पर अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। जहां डेटा भी कहता है कि यह एडिलेड की अब तक की सबसे सपाट सतहों में से एक थी और गुलाबी गेंद ने दिन-रात के खेल में अब तक की सबसे कम हलचल की है।

इंग्लिश तेज गेंदबाज ने यह भी कहा कि गेंदबाजों के नजरिए से आप हर समय सही लेंथ पर हिट करना चाहते हैं। हमने पहले दो दिनों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। हो सकता है कि हम कभी-कभी एक टच फुलर जा सकते थे, लेकिन हमने अभी भी काफी कुछ बदलाव किए हैं। हमको फुल लेंथ की गेंदबाजी करनी चाहिए थी। एक टीम के रूप में हमें प्रोडक्टिव होने की जरूरत है।

Australia v England - 2nd Test: Day 5
Australia v England - 2nd Test: Day 5

गौरतलब है कि एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाज असहाय नजर आए। उसी पिच पर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने 450 से भी ज्यादा रन पहली पारी में बनाए थे लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप हो गए। यह वही पिच थी जहाँ भारतीय टीम को कंगारुओं ने 36 रन के कुल स्कोर पर आउट कर दिया था। इस बार गेंद में हलचल देखने को नहीं मिली। पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी थी।

पहले टेस्ट में पराजय के बाद इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट मैच में भी हार का सामना करना पड़ा है। अब महज एक मुकाबला और हारने पर वे सीरीज भी गंवा बैठेंगे। देखना होगा कि अगले मैच में इंग्लैंड की टीम का प्रदर्शन कैसा रहेगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment